Home /News /entertainment /

‘मुंबई डायरीज 26/11’ के दूसरे सीजन की तैयारियां तेज, मायानगरी की इस आपदा पर बेस्ड होगी स्टोरी

‘मुंबई डायरीज 26/11’ के दूसरे सीजन की तैयारियां तेज, मायानगरी की इस आपदा पर बेस्ड होगी स्टोरी

‘मुंबई डायरीज 26/11’ के पहले सीजन में 8 एपिसोड थे.

‘मुंबई डायरीज 26/11’ के पहले सीजन में 8 एपिसोड थे.

दर्शकों ने इस ‘मुंबई डायरीज 26/11’ (Mumbai Diaries 26/11) के पहले सीजन को अपना जबरदस्त प्यार दिया था. इस सीरीज को मिले जबरदस्त प्यार से उत्साहित मेकर्स ने इसके दूसरे सीजन की तैयारी शुरू कर दी है. पहले सीरीज का डायरेक्शन निखिल आडवाणी (Nikkhil Advani) ने किया था.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में 26/11 के हमले पर बनी वेब सीरीज ‘मुंबई डायरीज 26/11’ (Mumbai Diaries 26/11) बीते 9 सितंबर को अमेजॉन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम की गई थी. इसमें कोंकणा सेन शर्मा (Konkona Sen Sharma) और मोहित रैना (Mohit Raina) ने लीड रोल प्ले किया है. दर्शकों ने इस वेब सीरीज के पहले सीजन को अपना जबरदस्त प्यार दिया था. इस सीरीज को मिले जबरदस्त प्यार से उत्साहित मेकर्स ने इसके दूसरे सीजन की तैयारी शुरू कर दी है. इस सीरीज का दूसरा सीजन 2005 में मुंबई में आई बाढ़ पर केंद्रित होगा.

    पीपिंगमून की खबर के अनुसार, ‘मुंबई डायरीज’ का दूसरा सीजन (Mumbai Diaries Second Season) मुंबई में 2005 में आई बाढ़ पर आधारित होगा. बॉम्बे जनरल अस्पताल के डॉक्टर और कर्मचारी 26/11 के मुंबई विस्फोटों के बाद की स्थिति का सफलतापूर्वक सामना कर चुके हैं. अब अस्पताल के डॉक्टर और कर्मचारी 26 जुलाई 2005 को मुंबई में आई भयानक बाढ़ से निपटने के लिए तैयार हैं. शो के मेकर्स इसकी स्क्रिप्ट पहले ही तैयार कर चुके हैं.

    सूत्रों की मानें तो जनवरी 2022 से इस सीरीज की शूटिंग शुरू की जा सकती है. इसका प्री-प्रोडक्शन भी जल्द ही शुरू होने जा रहा है. दर्शकों का जबरदस्त प्यार हासिल कर चुकी इस सीरीज के पहले सीजन में मोहित रैना, कोंकणा सेन शर्मा, नताशा भारद्वाज, मृण्मयी देशपांडे, प्रकाश बेलावाड़ी और सत्यजीत दुबे ने दमदार रोल किए थे. संभावना है कि ये सभी कलाकार सीरीज के दूसरे सीजन में भी शानदार अभिनय करते हुए दिखाई देंगे.

    इस सीरीज के पहले सीजन में 8 एपिसोड थे, जिसका डायरेक्शन निखिल आडवाणी (Nikkhil Advani) ने किया था. इस सीरीज का प्रोडक्शन एम्मे एंटरटेनमेंट ने किया था. पहले सीजन में 26 नवंबर, 2008 को हुए आतंकी हमले की कहानी दिखाई गई थी. सीरीज में आतंकी हमले के बाद अभूतपूर्व संकट का सामना करने वाले नागरिकों और फ्रंटलाइन वॉरियर्स की अनकही कहानी को दिखाया गया है. 26 जुलाई, 2005 को बादल फटने से मुंबई शहर में 944 मिमी से अधिक वर्षा हुई थी. 100 साल का रिकॉर्ड तोड़ने वाली इस बारिश ने 1,094 लोगों की जान ले ली थी. इससे कम से कम 2,000 करोड़ रुपये का आर्थिक नुकसान हुआ था.

    Tags: Konkona Sen Sharma, Web Series

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर