होम /न्यूज /मनोरंजन /'Shiksha Mandal' शिक्षा में हो रहे सबसे बड़े घोटालों से उठाएगी पर्दा, रिलीज हुआ टीजर

'Shiksha Mandal' शिक्षा में हो रहे सबसे बड़े घोटालों से उठाएगी पर्दा, रिलीज हुआ टीजर

'शिक्षा मंडल' की कहानी सच्ची घटनाओं से प्रेरित है. (फोटो साभार: YouTube@MX Player)

'शिक्षा मंडल' की कहानी सच्ची घटनाओं से प्रेरित है. (फोटो साभार: YouTube@MX Player)

Teaser Of Shiksha Mandal Out: वेब सीरीज 'शिक्षा मंडल' का टीजर रिलीज हो गया है, जो जल्द ही एमएक्स प्लेयर पर स्ट्रीम होगी ...अधिक पढ़ें

विद्यार्थियों की शिक्षा के साथ खिलवाड़ करना, देश के भविष्य के साथ खिलवाड़ करना है. सुरक्षित भविष्य बनाने के लिए हर एक विद्यार्थी स्कूली शिक्षा खत्म करने के बाद, बेहतर उच्च शिक्षा की ओर कदम बढ़ाना चाहता है, लेकिन देश की शिक्षा प्रणाली में जिस तरह के घोटालों के मामले सामने आ रहे हैं, उससे युवाओं के सपने चकनाचूर हो रहे हैं.

ऐसे ही एक घोटाले पर प्रकाश डालती है ओटीटी प्लेटफॉर्म एमएक्स प्लेयर की ओरिजिनल सीरीज ‘शिक्षा मंडल’, जिसमें सबसे बड़े शिक्षा घोटालों की कहानियों को बयां किया गया है, जिसने पूरी शिक्षा प्रणाली को हिलाकर रख दिया. यह सीरीज सच्ची घटनाओं से प्रेरित है, जो वास्तविकता को दर्शाता है. अब शिक्षा मंडल का टीजर रिलीज कर दिया गया है, जिसमें शिक्षा प्रणाली में हो रहे घपलों को बारीकी से दिखाया गया है.

‘शिक्षा मंडल’ को लेकर गौहर खान और पवन मल्होत्रा ने अपने विचार साझा किए हैं. पवन मल्होत्रा ने कहा, ‘उम्मीद एक ऐसी चीज है जो किसी भी स्थिति से बचने में मदद कर सकती है. लेकिन, जब आप इस तरह के घोटालों के बारे में पढ़ते हैं, जिससे शिक्षा प्रणाली चरमरा जाती है, तो मैं सोच भी नहीं सकता कि यह एक महत्वाकांक्षी छात्र के लिए कितना बड़ा नुकसान हो सकता है.

" isDesktop="true" id="4504771" >

उन्होंने आगे कहा, ‘ऐसे समय में हम केवल अपनी आवाज उठा सकते हैं और उन्हें बता सकते हैं कि हम उनके लिए यहां हैं, भले ही यह एक वेब सीरीज के माध्यम से ही क्यों न किया गया हो. ‘शिक्षा मंडल’ जैसा शो जो जल्द ही एमएक्स प्लेयर पर रिलीज होगा, कुछ इसी तरह के घोटालों का खुलासा करता है. उम्मीद है कि इससे भारत में शिक्षा प्रणाली में बदलाव को बल मिलेगा.

सैयद अहमद अफजल के निर्देशन में बनी है ‘शिक्षा मंडल’
गौहर खान कहती हैं, ‘मुझे दुनिया भर में भारतीयों की सफलता की कहानियों पर बहुत गर्व है, जिन्होंने भारत से पढ़ाई की है. हमारे यहां शिक्षा सबसे अच्छी है, फिर भी पूरी व्यवस्था के कुछ पहलू, शिक्षा में हो रहे घोटालों की खबरें और कुछ लोगों के भ्रष्ट इरादे हमें झकझोर देते हैं.

गौहर खान ने निभाया है पुलिसकर्मी का रोल
वे आगे कहती हैं, ‘शिक्षा मंडल’ एक शो के रूप में इनमें से कुछ मुद्दों पर प्रकाश डालता है. मुझे गर्व और खुशी है कि मुझे इतना मजबूत किरदार निभाने का मौका मिला, एक पुलिसकर्मी के रोल में मेरा यह पहला अनुभव होगा. मैं चाहती हूं कि दर्शक इसे जल्द से जल्द देखें.’

‘शिक्षा मंडल’ में गुलशन देवैया और गौहर खान जैसे एक्टर ने निभाया है अहम रोल
वेब सीरीज ‘शिक्षा मंडल’ उन भ्रष्टाचार, धोखाधड़ी और आपराधिक साजिशों का खुलासा करेगा, जो भारत में कमजोर छात्रों को प्रभावित करता है. यह एमएक्स की ओरिजिनल सीरीज है, जिसे सैयद अहमद अफजल ने निर्देशित किया है. इसमें गुलशन देवैया, गौहर खान और पवन मल्होत्रा मुख्य भूमिकाओं में हैं जो जल्द ही एमएक्स प्लेयर पर स्ट्रीम की जाएगी.

Tags: Gauhar Khan, Upcoming web series on OTT

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें