Home /News /entertainment /

Squid Game की वजह से Netflix को अरबों का मुनाफा, होगी 660 करोड़ रुपए से ज्यादा की रिकॉर्ड तोड़ कमाई

Squid Game की वजह से Netflix को अरबों का मुनाफा, होगी 660 करोड़ रुपए से ज्यादा की रिकॉर्ड तोड़ कमाई

'स्क्विड गेम' को दुनियाभर की ऑडियंस पसंद कर रही है.
(फोटो साभारः Instagram @squidgame_netflix)

'स्क्विड गेम' को दुनियाभर की ऑडियंस पसंद कर रही है. (फोटो साभारः Instagram @squidgame_netflix)

दुनिया की सबसे पॉपुलर वेब सीरीज बनी 'स्क्विड गेम' (Squid Game) की वजह से नेटफ्लिक्स को अरबों का लाभ मिलने जा रहा है. ट्रेड एनालिस्ट और फिल्म क्रिटिक रमेश बाला के मुताबिक नेटफ्लिक्स (Netflix) को इससे 660 करोड़ से ज्यादा का फायदा मिलेगा.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई. कोरियाई वेब सीरीज ‘स्क्विड गेम’ (Web Series Squid Game) पूरी दुनिया में पॉपुलर हो रही है. भारत में भी इसे काफी पसंद किया जा रहा है. ये सीरीज 17 सितंबर को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हुई है. इसकी स्ट्रीमिंग के बाद से ही हर कोई इसकी तारीफ कर रहा है. इतना ही शो की वजह से मेकर्स को काफी फायदा हुआ है और इससे कहीं ज्यादा ओटीटी प्लेटफॉर्म को भी फायदा होने वाला है. फिल्म क्रिटिक और ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला (Ramesh Bala Twitter) का मानना है कि ओटीटी इससे 891 मिलियन डॉलर यानी 660 करोड़ रुपए से ज्यादा का फायदा होगा. ओटीटी ने मेकर्स को सिर्फ 21 मिलियन डॉलर यानी 150 करोड़ रुपए से ज्यादा का भुगतान किया हैं.

    रमेश बाला ने अपने एक ट्वीट में लिखा,”नेटफ्लिक्स ने सबसे बड़े शो ‘स्क्विड गेम’ के लिए 21 मिलियन डॉलर दिए हैं. इससे 891 मिलियन डॉलर की कमाई होगी. टीवी/ओटीटी प्लेटफॉर्म इंटरनेशनल मार्केट में स्क्विड गेम जैसे ब्लॉकबस्टर शो की तलाश में हैं…” नेटफ्लिक्स पर कोरियन सीरिज स्क्विड गेम्स (Squid Game) सबसे ज्यादा देखा जाने वाला शो बन चुका है. इस सीरिज के स्टार्स को अंतर्राष्ट्रीय लोकप्रियता मिल रही है. नौ एपिसोड वाली यह सीरिज लोगों को बांधे रखती है.

    (फोटो साभारः Twitter @rameshlaus)

    क्या खास है इस शो में?
    यह सीरिज दरअसल, साउथ कोरिया (South korea) की आर्थिक स्थिति को लेकर है. सीरिज में दिखाया गया है कि कैसे 456 लोगों को एक जगह जमा किया जाता है. हर किसी में एक चीज यहां कॉमन है पैसे की जरूरत. किसी के ऊपर बैंक का कर्ज है तो किसी पर माफिया का. यहां तक कि किसी को मां के इलाज के लिए पैसे चाहिए तो किसी को भाई की परवरिश के लिए. इन खिलाड़ियों के कैरेक्टर भी हैं.

    कुछ ऐसा है गेम
    जैसे खिलाड़ी नंबर 456 को जुए की लत है. जिसके चलते उसने अपना सारा पैसा गंवा दिया. बीवी भी छोड़कर चली जाती है. वहीं, खिलाड़ी नंबर 218 एक इंवेस्टमेंट कंपनी का हेड है. वो अपनी यूनिवर्सिटी का टॉपर छात्र रह चुका है. होनहार, समझदार. लेकिन सैंग पर क्लाइंट्स के पैसों का गबन करने के आरोप हैं और पुलिस उसके पीछे है.

    Tags: Netflix, Web Series

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर