Home /News /entertainment /

‘Squid Game’ बनी नेटफ्लिक्स पर लोगों की पहली पसंद, ‘Red Notice’ को भी मिल रहा है भरपूर प्यार

‘Squid Game’ बनी नेटफ्लिक्स पर लोगों की पहली पसंद, ‘Red Notice’ को भी मिल रहा है भरपूर प्यार

‘Squid Game’ और ‘Red Notice’ को दर्शक अपना भरपूर प्यार दे रहे हैं (फोटो साभार Instagram/@netflix)

‘Squid Game’ और ‘Red Notice’ को दर्शक अपना भरपूर प्यार दे रहे हैं (फोटो साभार Instagram/@netflix)

इस वक्त पूरी दुनिया में नेटफ्लिक्स (Netflix) पर स्ट्रीम कर रही वेब सीरीज ‘स्क्वीड गेम’ (Squid Game)  को लोग सबसे ज्यादा पसंद कर रहे हैं. दर्शक इस सीरीज का भरपूर लुत्फ उठा रहे हैं. नेटप्लिक्स के नए आंकड़े से पता चला है कि इस शो को पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा घंटे देखा गया है. इसके बाद नेटफ्लिक्स पर 12 नवंबर को रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म ‘रेड नोटिस’ (Red Notice) को देखा गया है. हाल ही में नेटफ्लिक्स ने अपनी एक नई वेबसाइट शुरू की है, जहां पर उसकी वेब सीरीज और फिल्मों के आंकड़े जारी किए जाते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    ओटीटी प्लटेफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) पर इस समय कई सुपरहिट वेब सीरिज और फिल्में स्ट्रीम हो रही हैं. मगर ‘स्क्वीड गेम’ (Squid Game) को दर्शक अपना जबरदस्त रेस्पॉन्स दे रहे हैं.  नेटफ्लिक्स का यह सीरीज सबसे ज्यादा देख जाने वाला शो है, जिसे 1.6 बिलियन घंटे देखा गया है. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि दुनियाभर में ‘स्क्वीड गेम’  को लेकर लोगों में कितनी दीवानगी है. पॉपुलैरिटी के मामले ने इस सीरीज ने अबतक के सभी रिकॉर्डस तोड़ दिए हैं. इस बात का सबूत नेटफ्लिक्स ने अपनी एक नई वेबसाइट (New Website Of Netflix) पर भी दी है. यह साइट सबसे ज्यादा देखी जाने वाली वेब सीरीज और फिल्मों को लेखा-जोखा रखती है.

    स्क्वीड गेम और रेड नोटिस की धूम
    बीते मंगलवार को ही ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (OTT Platform Netflix)  ने इस वेबसाइट को लॉन्च किया था. अब बड़ी आसानी से किसी को भी पता चल सकता है कि नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम करने वाली सीरीज या फिल्म को यूजर्स ने कितने घंटे देखे हैं या फिर देख रहे हैं. इसी वेबसाइट से पता चला है कि इस वक्त सबसे ज्यादा लोग ‘स्क्वीड गेम’ (Squid Game) को देख रहे हैं. साथ ही हॉलीवुड एक्शन-एडवेंचर फिल्म ‘रेड नोटिस’ (Hollywood Film Red Notice)  पर भी यूजर्स अपना प्यार जमकर लुटा रहे हैं. दुनियाभर में ‘स्क्वीड गेम’ और ‘रेड नोटिस’ को लोग बेहद पसंद कर रहे हैं.

    ड्वेन जॉनसन, गैल गैडोट और रयान रेनॉल्ड्स जैसे सितारों से सजी फिल्म ‘रेड नोटिस’ 12 नवंबर से नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम कर रही है. इसके बाद से अबतक पूरे विश्व में 148.7 मिलियन घंटे तक देखी जा चुकी है और  इसके घंटों में लगातार इजाफा हो ही रहा है. साथ ही स्ट्रीमिंग सर्विस की नई मेट्रिक्स के मुताबिक, पिछले हफ्ते पॉपुलर सीरीज ‘नारकोस : मैक्सिको’ के तीसरे सीजन को सबसे ज्यादा 50.3  मिलियन घंटे तक लोगों ने देखा था.

    मगर नेटफ्लिक्स के नए वेबसाइट पर यह जानकारी साझा नहीं की गई है कि कितने दर्शकों ने उनके प्लेटफॉर्म पर और कौन-कौन सी सीरीज या फिल्में देखी हैं. साथ ही यह भी नहीं बताया गया है कि टॉप- 10 से बाहर कौन-सी फिल्में और सीरीज हैं.

    अक्सर यह सवाल उठते रहे हैं कि नेटफ्लिक्स जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कौन-सी सीरीज या फिल्म हिट है और कौन-सी फ्लॉप. इसका सही-सही आकलन कैसे हो? इस बारे में नेटफ्लिक्स के कंटेंट स्ट्रैटेजी के वाइस प्रेसिडेंट पॉब्लो पेरेज डी रोसा ने बीते मंगलवार को अपने ब्लॉग में कहा कि नेटफ्लिक्स ने बेहद अहम कदम उठाया है और इससे पता चलेगा कि स्ट्रीमिंग में सक्सेस का मतलब क्या होता है.

    Tags: Hollywood movies, Netflix, Web Series

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर