Home /News /entertainment /

Birth Anniversary: इस बात के लिए राजेश खन्ना ने उड़ाया था अमिताभ बच्चन का मज़ाक

Birth Anniversary: इस बात के लिए राजेश खन्ना ने उड़ाया था अमिताभ बच्चन का मज़ाक

फाइल फोटो

फाइल फोटो

अमिताभ बच्चन की ज़िंदगी पर लिखी किताब 'एक्सेलेंस: द अमिताभ बच्चन वे' के मुताबिक राजेश खन्ना अमिताभ की वक्त की पाबंदी का मज़ाक बनाते थे.

    उस दौर में राजेश खन्ना एक स्टार थे और अमिताभ बच्चन की गिनती उभरते अभिनेता के तौर पर होती थी. राजेश खन्ना सुपरस्टार थे तो उनके नखरे होना लाजमी हैं, वह लेट से आते और अपनी मर्जी से काम करते थे वहीं अमिताभ समय के पक्के थे.

    अमिताभ बच्चन की ज़िंदगी पर लिखी किताब 'एक्सेलेंस: द अमिताभ बच्चन वे' के मुताबिक राजेश खन्ना अमिताभ की वक्त की पाबंदी का मज़ाक बनाते थे. राजेश खन्ना ने एक इंटरव्यू में परोक्ष रूप से कहा था कि वह मानते हैं कि क्लर्क समयनिष्ठ होते हैं और वह कोई क्लर्क नहीं बल्कि कलाकार हैं. अपनी स्थिति के बारे में शेखी बघारते हुए राजेश खन्ना ने कहा कि वह अपने मूड के गुलाम नहीं है बल्कि मूड उनका गुलाम है.

    ये भी पढ़ें: ये हैं रियल लाइफ 'Simmba', नाम से ही कांपते हैं बदमाश

    पुस्तक के मुताबिक, इस मजाक के बावजूद बच्चन ने खन्ना के प्रति अपना सम्मान बनाए रखा. वह राजेश खन्ना को हमेशा ही अपना सुपरस्टार मानते रहे. बच्चन इस बात से बहुत प्रभावित थे कि दिवंगत अभिनेता ने 1991 तक 25 साल में 153 फिल्में की, उनमें 101 सोलो और 21 में कई स्टार वाली फिल्में हैं. लेकिन बाद में बच्चन ने 'बॉलीवुड के एंग्री यंगमैन' बनकर एक तरह से खन्ना की जगह ले ली.

    पुस्तक में कहा गया है, "एक साक्षात्कार में बच्चन ने माना कि उन्होंने कभी मुख्य किरदार की आशा नहीं की थी. वह हमेशा सोचते थे कि वह बहुत अच्छे नहीं दिखते हैं और महसूस करते थे कि वह राजेश खन्ना की तरह कभी नहीं दिखेंगे. फिल्मफेयर में खन्ना की फोटो देखने के बाद अक्सर बच्चन कहते थे, "यार ये आदमी क्या खाता है? इसके गाल इतने लाल कैसे हैं?"

    बॉलीवुड में मशहूर अभिनेता होने के बावजूद अमिताभ बच्चन ने एक दुर्लभ साक्षात्कार में खुलासा किया कि दोनों ने 'आनंद' और 'नमक हराम' के सेट पर एक दूसरे से खटपट, बहसबाजी या किसी तरह से एक दूसरे को उखाड़ने का प्रयास नहीं किया.

    ये भी पढ़ें: Indian Idol बना नेहा कक्कड़ के ब्रेकअप की वजह! कहा- बॉयफ्रेंड की आदत से थी परेशान 

    Tags: Amitabh bachchan, Bollywood, Rajesh khanna, Trivia Cinema

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर