अपना शहर चुनें

States

52 Gaj Ka Daman से यूट्यूब पर मचाया तहलका, अब प्रोड्यूसर अंकित यादव करेंगे ये बड़ा काम!

यूट्यूब पर गाना धमाल मचा रहा है.
यूट्यूब पर गाना धमाल मचा रहा है.

यूट्यूब पर अंकित यादव (Ankit Yadav) के निर्देशन में बना "52 गज का दामन (52 Gaj Ka Daman)" गीत ने 4 हफ्तों में 500 मिलियन से ज़्यादा के व्यूज पा कर पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. अब यह गाना इंडस्ट्री में हाईएस्ट म्यूजिक ट्रैक की लिस्ट में शुमार हो गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 21, 2021, 6:06 PM IST
  • Share this:
नई दिल्लीः अंकित यादव (Ankit Yadav), जो देसी रिकॉर्ड्स हरियाणवी म्यूजिक लेबल के प्रोड्यूसर हैं. उन्होंने बेहद ही कम उम्र में एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बना ली है. हाल ही में, यूट्यूब पर अंकित द्वारा निर्मित "52 गज का दामन (52 Gaj Ka Daman)" गीत ने 4 हफ्तों में 500 मिलियन से ज़्यादा के व्यूज पा कर पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. अब यह गाना इंडस्ट्री में हाईएस्ट म्यूजिक ट्रैक की लिस्ट में शुमार हो गया है.

इस सफलता को बरकरार रखने के लिए अंकित आगे भी बहुत मेहनत कर रहे हैं. बता दें कि, अंकित एंटरटेनमेंट कंटेंट और अपने लेबल के लिए डिजिटल राइट्स मैनेजमेंट को मैनेज कर रहे हैं. साथ ही, आर्टिस्ट मैनेजमेंट, कंटेंट मार्केटिंग और डिस्ट्रीब्यूशन के काम को भी कंट्रोल कर रहे हैं. सबसे दिलचस्प बात तो यह है कि अंकित अपने दोस्त धीरज जोरवाल के साथ मिलकर अपनी कंपनी VCOI (ब्रांडजप मीडिया) के ज़रिए कंटेंट क्रिएटर्स की ब्रान्डिंग में मदद कर रहे हैं.

इससे उनका मोटिव है कि क्रिएटर्स और दर्शकों के बीच एक अच्छा रिलेशन डेवेलोप हो जाए. अंकित इसके लिए स्पॉन्सर्ड कंटेंट और ब्रांड विज़िबिलिटी में टारगेट रिक्वायरमेंट्स को प्राप्त करने के लिए कंटेंट क्रिएटर्स के कई फैक्टर्स पर फोकस कर रहे हैं. निफ्ट कांगड़ा कॉलेज से डिजाइनिंग में उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी की. इस दौरान उनकी दिलचस्पी डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में बड़ी और समय के साथ उनका अनुभव बढ़ता गया.



VCOI के बारे में अंकित बताते हैं, "कंपनी प्राइम कंटेंट क्रिएटर्स को मैनेज कर रही है. साथ ही ऑडियो और वीडियो के कंटेंट को मैनेज करने के लिए नए क्रिएटर्स को बोर्ड पर लाने की कोशिश की जा रही है. कंपनी का फोकस यूट्यूब म्यूजिक को अन्य स्ट्रीमिंग प्लेट्फार्म पर डिस्ट्रीब्यूट करना है, जिसमें अमेजन म्यूजिक एप्पल म्यूजिक गाना आदि शामिल हैं." उन्होंने कई बड़े कंटेंट क्रिएटर्स के लिए काम किया है, जिनमें से अमित भड़ाना, हर्ष बेनीवाल, राउंड2हेल और एल्विष यादव जैसे कई बड़े नाम शामिल हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज