कोरोना महामारी के बीच किजोंबा डांस सीख रहे हैं लोग, स्ट्रेस कम करने में है सहायक

किजोंबा डांस से भगाएं तनाव. (फोटो साभार: Nathan Yun/youtube)

किजोंबा डांस से भगाएं तनाव. (फोटो साभार: Nathan Yun/youtube)

कोरोना महामारी (Corona Pandemic) में लोगों का तनाव बढ़ता जा रहा है. ऐसे में लोग तनाव कम करने (Stress Buster) के लिए अलग-अलग उपाय अपना रहे हैं. कोई योग का सहारा ले रहा है तो कोई अलग-अलग तरह के डांस फॉर्म सीख रहा है.

  • Share this:

मुंबई. देश ही नहीं दुनिया भर के लोग इन दिनों कोरोना महामारी (Corona Pandemic) की वजह से बुरी तरह परेशान हैं. जिन लोगों ने अपनों को खो दिया है, उनके दर्द की सिर्फ कल्पना ही की जा सकती है. जो लोग एक बार संक्रमित हो गए हैं वे ठीक होने के बाद भी डिप्रेशन का शिकार होते जा रहे हैं. मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना का आफ्टर इफेक्ट भी लंबे समय तक लोगों को परेशान कर रहा है. ऐसे में अपना तनाव दूर करने के लिए लोग अलग-अलग विकल्प की तलाश में जुटे हैं. कुछ ऐसा ही है किजोंबा डांस फॉर्म (Kizomba Dance), जो लोगों का तनाव कम करने में मददगार साबित हो रहा है. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

किजोंबा डांस फॉर्म के बारे में कहा जाता है कि डांसर्स पर बढ़ती उम्र का असर कम होता है. इस डांस को करने वाले हमेशा यंग और एनर्जेटिक बने रहते हैं. इतना ही नहीं, इसकी वजह से निगेटिविटी भी दूर होती है. इसीलिए कोरोना महामारी के सेकेंड वेव में लोग इस डांस फॉर्म को सीखने में जुटे हुए हैं. इसको सीखने के लिए लोग यू ट्यूब का सहारा ले रहे हैं.

Youtube Video

यूट्यूब पर इन दिनों यह डांस वीडियो वायरल हो रहा है. किजोंबा अफ्रीकन डांस फॉर्म है, जो दुनिया भर में मशहूर है. कई लोग इसे अफ्रीकन टैंगो के नाम से भी जानते हैं. ये एक मॉडर्न डांस फॉर्म है. इसमें एक सेंसुअल म्यूजिक टच भी है जो अफ्रीकन रिदम के साथ है. यूथ के बीच इसे बेहद पसंद किया जा रहा है.
आपको बता दें कि किजोंबा, सालसा और बचाटा डांस के बारे में लोगों का मानना है कि इसके लिए कपल्स का होना जरूरी है. हालांकि डांस के एक्सपर्ट की मानें तो इन डांस फॉर्म को अकेले भी फील किया जा सकता है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज