Home /News /entertainment /

amrita rao and rj anmol had lost a baby in surrogacy first time actress shares her pregnancy struggle pr

अमृता राव और आरजे अनमोल का दर्दनाक खुलासा, सेरोगेसी में उनके बच्चे की हो गई थी मौत

अमृता राव ने 4 साल तक मां बनने के लिए झेली परेशानी. (फोटो साभार: amrita_rao_insta/Instagram)

अमृता राव ने 4 साल तक मां बनने के लिए झेली परेशानी. (फोटो साभार: amrita_rao_insta/Instagram)

अमृता राव (Amrita Rao) और उनके हस्बैंड आर जे अनमोल (RJ Anmol) ने बताया कि ‘इस हादसे के बाद थोड़ा ब्रेक लिया और फिर आईवीएफ की कोशिश की, लेकिन रिजल्ट नहीं मिला. फिर दूसरी बार फिर कोशिश की लेकिन सफल नहीं हुए. तीसरी बार IVF के लिए अमृता ने मना कर दिया. दवाइयां बहुत गर्म थी, चेहरे पर रैशेज आ गए थे. एक बार तो ऐसा हुआ कि सोचने लगी कि बच्चा चाहिए भी या नहीं?

अधिक पढ़ें ...

अमृता राव (Amrita Rao) और उनके हस्बैंड आर जे अनमोल (RJ Anmol) ने इस खुशनुमा तस्वीर के लिए बहुत लंबा संघर्ष किया है. अपनी पर्सनल लाइफ को प्राइवेट रखने वाली अमृता ने अपने यूट्यूब चैनल ‘The Couple of Things’ पर अनमोल संग अपनी जिंदगी के दुख भरे दिनों की यादें शेयर की हैं. अपने लेटेस्ट वीडियो में अमृता ने अपने प्रेग्नेंसी स्ट्रगल के बारे में बताया जो साल 2016 से शुरू हुआ और चार साल तक चला.

अपने वीडियो में अमृता राव और आरजे अनमोल ने खुलासा किया है कंसीव करने के लिए उन्होंने बहुत पापड़ बेले, लेकिन जब कोई फायदा नहीं हुआ तो सेरोगेसी, आईवीएफ, आईयूआई, होमियोपैथी, आयुर्वेदिक हर तरह के उपाय किए. अमृता ने बताया कि तीन साल तक वे लगातार डॉक्टर के पास जाते रहे. कपल ने बताया कि जब IUI फेल हो गया तो डॉक्टर ने सेरोगेसी की सलाह दी और अमृता ने उन दिनों को याद करते हुए कहा कि डॉक्टर की पूरी बात सुनने के बाद मैंने कहा कि हां हां ठीक है मुझे प्रेग्नेंट नहीं बनना पड़ेगा ना.

सरोगेट मदर के प्रेग्नेंट होने की खुशखबरी मिली
अनमोल ने बताया कि उन्होंने सरोगेट मदर का इंटरव्यू करने के बाद प्रॉसेस शुरू किया. डॉक्टर ने सरोगेसी से पहले कहा था कि आपकी वाइफ की बॉडी पूरी तरह हेल्दी है, ऐसे में क्या सरोगेसी से बच्चा चाहेंगे? जब इस विकल्प पर आगे बढ़ तो एक दिन डॉक्टर का कॉल आया और बताया कि उनकी सरोगेट मदर प्रेग्नेंट हैं और हार्टबीट पता चल रही है.

सरोगेट मदर के पेट में पल रहा बच्चा नहीं रहा!
आगे बताया कि ‘इसके कुछ ही दिन बाद बुरी खबर मिली कि उनका बच्चा नहीं रहा. इमोशनल अनमोल ने कहा कि मेरा दिल टूट गया. अमृता ने पैरेंट्स बनने की चाहत रखने वालों को सलाह दी कि आपको इमोशनल नहीं होना चाहिए, क्योंकि ये हमारे हाथ में नहीं होता. इस हादसे के बाद थोड़ा ब्रेक लिया और फिर आईवीएफ की कोशिश की, लेकिन रिजल्ट नहीं मिला. फिर दूसरी बार कोशिश की लेकिन सफल नहीं हुए. तीसरी बार IVF के लिए अमृता ने मना कर दिया. दवाइयां बहुत गर्म थी, चेहरे पर रैशेज आ गए थे. एक बार तो ऐसा हुआ कि सोचने लगी कि बच्चा चाहिए भी या नहीं ?


ये भी पढ़िए-अमृता राव को प्रेग्नेंट होने के ख्याल से लगता था डर, एनजाइटी अटैक के बाद जाना पड़ा था अस्पताल

थाईलेंड हॉलीडे पर जाने से मिली खुशियां
लेकिन, दोनों जब हॉलीडे पर थाईलैंड गए, मार्च 2020 था.. एक्ट्रेस ने कहा कि कुछ तो हो रहा है यार. इसके बाद ब्लड टेस्ट करवाया और 11 मार्च 2020 को अमृता को पता चला कि वह प्रेग्नेंट हैं और 1 नवंबर 2020 को दोनों एक बेटे के माता-पिता बने और उसका नाम वीर रखा.

Tags: Amrita rao

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर