Aspirants : IAS बनने का सपना देखने वाले छात्रों के संघर्ष की कहानी, 5 एपिसोड वाली वेब सीरीज

Aspirants: IAS बनने  का सपना देखने वाले छात्रों के संघर्ष की कहानी. (फोटो साभार :The Viral Fever/Youtube)

Aspirants: IAS बनने का सपना देखने वाले छात्रों के संघर्ष की कहानी. (फोटो साभार :The Viral Fever/Youtube)

5 एपिसोड वाले वेब सीरीज ‘एसपिरेंट्स’ (Aspirants) को जबरदस्त रिस्पॉस मिल रहा है. पांचवां और आखिरी एपिसोड 8 मई को यूट्यूब पर रिलीज़ हुआ, रिलीज होते ही वायरल होने लगा है.

  • Share this:

मुंबई : The Viral Fever (TVF)  की नई सीरीज ‘एस्पिरेंट्स’ (Aspirants ) यूट्यूब चैनल पर रिलीज की गई है. हर हफ्ते इसका नया एपिसोड रिलीज किया गया  और इसी कड़ी में 8 मई को आखिरी एपिसोड रिलीज हुआ. नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम जैसे OTT  प्लेटफॉर्म ने जब भारत में बड़े स्तर पर निवेश करना शुरू किया, तो ऐसा लगा था कि अब इंटरनेशनल फोरम पर देसी कहानियों का जलवा होगा. कुछ अपवाद वेब सीरीज या फिल्मों को छोड़ दें, तो दोनों ही बड़े प्लेटफॉर्म ऐसा करने में नाकाम साबित हुए हैं.

लेकिन कोरोना संकट काल की दूसरी लहर के बीच सोशल मीडिया पर ‘एसपिरेंट्स’ (Aspirants )  वेब सीरीज यूथ को बेहद पसंद आ रहा है. नए कलाकारों और नए डायरेक्टर की इस सीरीज को बेहद पसंद किया जा रहा है. वेब सीरीज ‘एस्पिरेंट्स’ जैसा नाम से जाहिर है कि कुछ करने की तमन्ना रखने वाले युवाओं की कहानी है. देश भर के तमाम छात्र हर साल देश की सबसे टफ परीक्षा सिविल परीक्षा की तैयारी करने दिल्ली जैसे बड़े शहर का रूख करते हैं. पढ़ाई के साथ-साथ कई तरह की समस्याओं को झेलना पड़ता है,जिसमें से एक होता है मकान मालिक. कुछ इसी तरह के सपने पाले तीन दोस्तों की कहानी वाली वेबसीरीज है.

तीनों UPSC पास करने का सपना लेकर दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर इलाके में कोचिंग कर रहे हैं. तीनों ही दोस्त IAS बनने का सपना लेकर चल रहे हैं, लेकिन तीनों सफल नहीं होते हैं, सफल सिर्फ एक ही होता है. इस पूरे सीरीज में  पढ़ाई,सब्जेक्ट , प्यार, परिवार, मकान-मालिक समेत तमाम तरह के किरदार दिखाए गए हैं.

Youtube Video

आम युवा छात्रों के संघर्ष की कहानी में जीवन के हर मुद्दे को डालने की कोशिश की गई है. साधारण कहानी के साथ  डायरेक्शन और एक्टिंग भी बढ़िया है. इस वेब सीरीज के डायरेक्टर अपूर्व सिंह है. जबकि आर्टिस्ट नवीन कस्तूरिया, शिवांकित सिंह परिहार, अभिलाष, सन्नी हिंदूजा, नमिता दुबे हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज