लाइव टीवी

Happy Birthday Arijit : अरिजीत सिंह के फैंस के लिए JioSaavn पर मिल रहा है ये खास तोहफा

News18Hindi
Updated: April 25, 2019, 11:01 AM IST
Happy Birthday Arijit : अरिजीत सिंह के फैंस के लिए JioSaavn पर मिल रहा है ये खास तोहफा
अरिजीत सिंह

अरिजीत सिंह (Arijit Singh) की आवाज़ के तो किंग खान शाहरुख़ (Shahrukh Khan) भी फैन हैं. शाहरुख़ कई मौकों पर अरिजीत को लेकर अपनी पसंद जाहिर कर चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 25, 2019, 11:01 AM IST
  • Share this:
बॉलीवुड में अपनी आवाज़ से सभी के दिलों पर राज करने वाले अरिजीत सिंह आज अपना 32वां जन्मदिन मना रहे हैं. अरिजीत सिंह की आवाज़ के तो किंग खान शाहरुख़ भी फैन हैं. शाहरुख़ कई मौकों पर अरिजीत को लेकर अपनी पसंद जाहिर कर चुके हैं. ऐसे में अरिजीत अपने जन्मदिन से पहले जिओ सावन पर छाए हुए हैं. जिओ सावन पर अरिजीत के सभी गानों को कलेक्ट कर एक कोना बनाया गया है जोकि रडियो सेक्शन में मौजूद है. यहां आप अरिजीत के तकरीबन सभी गानों का लुत्फ़ उठा सकते हैं.

25 अप्रैल 1987 को पश्चिम बंगाल के जियागंज, मुर्शिदाबाद में जन्में अरिजीत पंजाबी पिता और बंगाली मां से दो अलग-अलग संस्कृतियों की सीख लेकर बड़े हुए. अरिजीत ने 18 साल की उम्र से अपना गायिकी का करियर शुरू कर दिया था.

दीपिका पादुकोण की सैंडल हाथ में पकड़े दिखे रणवीर सिंह, Photo Viral

अरिजीत सबसे पहले एक सिंगिंग रियलिटी शो 'फेम गुरुकुल' में नज़र आए थे और फिर म्यूज़िक कंपोज़र शंकर एहसान लॉय के साथ मिलकर उन्होनें हॉलीवुड म्यूज़िक फ़िल्म 'हाई स्कूल म्यूजिकल 2' में अपना सबसे पहला गाना गया था.

हालांकि इस फ़िल्म और गाने 'आल फ़ॉर वन' को वो चर्चा नहीं मिली फिर साल 2011 में आई फ़िल्म मर्डर 2 में अरिजीत के एक गाने 'फिर मोहब्बत' को लिया गया. इसके बाद आशिकी 2 के गानों ने तो अरिजीत को एक नई पहचान दे दी और इसी फ़िल्म के गाने 'तुम ही हो' के लिए उन्हें बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर का फ़िल्मफ़ेयर अवॉर्ड भी मिला.


अपनी प्रतिभा से न सिर्फ फैन्स बल्कि संगीतकारों तक को प्रभावित करने वाले अरिजीत को अब तक अनेक पुरस्कारों के साथ ही सेलिब्रिटीज़ से अच्छी तारीफें भी मिल चुकी हैं. उनकी गायिकी का लगभग सबने लोहा माना है. अरिजीत को इस दौर का सबसे बड़ा सिंगिंग स्टार माना जा रहा है और उनके भविष्य को लेकर कई तरह की सुगबुगाहटें भी होती रहती हैं. इन सबसे हटकर कुछ और खबरों के कारण भी अरिजीत चर्चा में रहते हैं.
Loading...



अरिजीत अपनी गायिकी के लिए फैन्स के बीच लोकप्रिय रहे हैं तो दूसरी ओर कुछ विवादों में पड़ने के कारण भी चर्चित रहे हैं. बॉलीवुड के दबंग स्टार सलमान खान के साथ उनकी बहस भी चर्चा में रही.


करीब तीन साल पहले सलमान खान के साथ अरिजीत का अप्रिय मामला सामने आया था. असल में एक अवॉर्ड समारोह में अरिजीत ने सलमान के बारे में एक मज़ाक किया था, जिसका जवाब भी सलमान ने तुरंत ​दे दिया था लेकिन सलमान को यह बात गहरी लगी और उन्होंने अपनी फिल्म 'सुल्तान' से अरिजीत के गाए गाने ​निकाल दिए थे.


इस पूरे प्रकरण के बाद अरिजीत ने एक खुला पत्र सोशल मीडिया के माध्यम से लिखकर पोस्ट किया था जिसमें उन्होंने सलमान खान से माफी मांगी थी और अरिजीत ने गुजारिश की थी कि सुल्तान फिल्म के एलबम में उनका गाया हुआ वर्जन रखा जाये, भले ही उसे फिल्म में शामिल न किया जाए.


बहरहाल, जिनकी आवाज़ में जादू है, सम्मोहन है और जो गायिकी की बारीकियां और हुनर से लबरेज़ हैं, उन अरिजीत सिंह के जन्मदिन के मौके पर उनके फैन्स उन्हें ज़रूर बधाई देना चाहेंगे.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 24, 2019, 9:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...