इरफान खान का 34 साल पुराना VIDEO हुआ वायरल, पत्नी सुतापा के साथ नाटक करते आ रहे नजर

इरफान खान ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से एक्टिंग की पढ़ाई की थी (फोटो साभारः Instagram/irrfan)

इरफान खान ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से एक्टिंग की पढ़ाई की थी (फोटो साभारः Instagram/irrfan)

दिवंगत एक्टर इरफान खान (Irrfan Khan) के फैंस उन्हें भुला नहीं पाए हैं और अक्सर उनकी याद में उनसे जुड़े वीडियो और फोटोज शेयर करते रहते हैं.

  • Share this:
नई दिल्लीः बॉलीवुड के धाकड़ एक्टर इरफान खान (Irrfan Khan) को उनके फैंस बड़ी शिद्दत से याद करते रहते हैं. उनके निधन को एक साल होने वाला है. वे अपने फैंस के दिलों में हमेशा जिंदा रहेंगे. एक्टर के फैंस अभी भी उन्हें खूब याद करते हैं और उनसे जुड़े पुराने वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं. हाल में, एक्टर का एक पुराना वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. यह वीडियो उनके फैंस के लिए काफी खास है. यह वीडियो साल 1987 का है जब इरफान, दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (NSD) में एक्टिंग की पढ़ाई किया करते थे.

वीडियो दरअसल, एक नाटक का अंश है, जिसमें इरफान रूसी क्रांतिकारी 'लेनिन' पर एक निबंध कह रहे हैं. ये वीडियो दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले शो 'लाल घास पर नीले घोड़े' (Laal Ghaas Par Neele Ghode) का है, जो एक रूसी नाटक 'ब्लू हॉर्स ऑन रेड ग्रास' का हिंदी रूपांतरण था. इरफान ने 'लेनिन' का किरदार निभाया था, जिन्होंने 1917 से 1924 तक सोवियत रूस की सरकार और 1922 से 1924 तक सोवियत संघ के प्रमुख के रूप में काम किया था.

Youtube Video





इस नाटक में इरफान अपनी पत्नी सुतापा सिकदर और एक्ट्रेस मीता वशिष्ठ के साथ नजर आ रहे हैं. सुतापा भी एक्टिंग की स्टूडेंट थीं. बाद में इरफान और सुतापा ने 23 फरवरी, 1995 को शादी कर ली थी. इरफान को लेकर सुतापा ने सोशल मीडिया पर कभी लिखा था, 'यह समझ पाना मुश्किल है कि हमारी जर्नी कितनी शानदार, सुंदर, दर्दनाक और रोमांचक रही.'

इरफान के निधन के बाद उनकी को-एक्टर और एनएसडी बैचमेट, मीता वशिष्ठ ने भी उन्हें एक शरारती इंसान के रूप में याद किया था. उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में कहा था, 'वह एक शरारती इंसान थे और हमेशा मेरी टांग खीचते रहते थे, लेकिन उनकी भूमिकाओं में एक गंभीरता रहती थी, जो हम सभी उनके काम में देखते थे.' मीता आगे कहती है, 'हम तीन साल तक एक-दूसरे के बैचमेट रहे. हम साथ रहते थे. जब हम मणिपुर की एजुकेशन ट्रिप पर गए, हमने खाना खाया और एक-दूसरे से लड़ते रहे. ये एक खून का रिश्ता जैसा था.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज