होम /न्यूज /मनोरंजन /Song of the week: मामे खां की आवाज ने राजस्थानी फोक सॉन्ग 'चौधरी' को पहुंचा दिया लोगों के दिलों तक

Song of the week: मामे खां की आवाज ने राजस्थानी फोक सॉन्ग 'चौधरी' को पहुंचा दिया लोगों के दिलों तक

मामे खां का 'चौधरी' राजस्थानी मिठास को प्रजेंट करता है.

मामे खां का 'चौधरी' राजस्थानी मिठास को प्रजेंट करता है.

Chaudhry Rajasthani Song: राजस्थानी गीतों की मिठास हर किसी को अपनी ओर खींच लेती है. यहां के संगीत पर हर कोई थिरकने पर म ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

राजस्थानी लव सॉन्ग है 'चौधरी'.
67 मिलियन से ज्यादा मिल चुके हैं व्यूज.

मुंबई. गाने के बीट्स यदि कर्णप्रिय हों तो स्वत: ही आप उसे गुनगुनाने लगते हैं, भले ही लिरिक्स समझ ना आएं. ऐसे बहुत से गाने हैं, जिनके म्यूजिक ने लोगों को आ​कर्षित किया और फिर वे उनकी प्लेलिस्ट में शामिल हो गए. ऐसा ही एक गाना है ‘चौधरी’ जो राजस्थान की खुशबू समेटे हुए है. मामे खां की आवाज से सजे इस गाने के बोल और म्यूजिक इतना अच्छा है कि हर सुनने वाले के दिल में उतर जाता है. इस गाने की मिठास के कारण ही इसे अब तक 67 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं.

मामे खां की आवाज में अलग-सी कशिश है, जो राजस्थानी गानों को नया कलेवर देती है. साल 2012 में कोक स्टूडियो के सीजन-2 के लिए मामे खां ने अमित त्रिवेदी के निर्देशन में ‘चौधरी’ परफॉर्म किया था. उनके लिए यह एक बड़ा ब्रेक साबित हुआ और उनकी आवाज लोगों को बेहद पसंद आई. रिलीज के 10 साल बाद भी यह गाना हिट है और अब भी इसे सुना जा रहा है. इसके व्यूज में अब भी इजाफा हो रहा है. गाने में राजस्थान के प्रमुख वाद्ययंत्रों का प्रयोग किया गया है.

" isDesktop="true" id="4997205" >

शादियों में गाने से लेकर इंटरनेशनल मंच तक
मामे खां को गायिकी का बचपन से ही शौक रहा है. वे जैसलमेर के सत्तो गांव के रहने वाले हैं. उनके घर में शुरू से ही संगीत का माहौल रहा है लेकिन आर्थिक स्थिति सही नहीं थी. मामे खां बचपन में पिता के साथ शादियों में गाना गाया करते थे. पिता के साथ प्रोग्राम करते हुए वे 1999 में पहली बार अमेरिका गए थे. इस दौरान उन्होंने पिता को कहा कि वे भी गाना चाहते हैं लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया. इसके बाद जब बेल्जियम में कार्यक्रम हुआ तो उनके पिता के लगा कि मामे खां का मन गाने में ज्यादा है. इसके बाद मामे खां कई इंटरनेशनल मंच पर अपनी प्रतिभा दिखा चुके हैं.

Song Of the Week: पाकिस्तानी सिंगर ने रच दिया इतिहास, 437 मिलियन व्यूज वाले ‘पसूरी’ का अर्थ पता है आपको?

अपनी गायिकी से सभी को इम्प्रेस करने वाले मामे खां के गाने ‘चौधरी’ पर कई डांस वीडियोज भी बन चुके हैं.

Tags: Folk Music

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें