फिल्म 'फैन' में Jabra Fan Song नहीं दिखाने पर SRK फैन ने किया था केस, YRF को देने पड़े ₹15000

बिना बताए 'जबरा फैन सॉन्ग' को फिल्म की रिलीज से पहले बड़े पैमाने पर प्रचारित किया गया था, जबकि यह गाना फिल्म में था ही नहीं. (Photo: YRF)

बिना बताए 'जबरा फैन सॉन्ग' को फिल्म की रिलीज से पहले बड़े पैमाने पर प्रचारित किया गया था, जबकि यह गाना फिल्म में था ही नहीं. (Photo: YRF)

फिल्म 'फैन' में शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) लंबे समय के बाद डबल रोल में थे, लेकिन फिल्म का प्रोडक्शन और प्रस्तुतीकरण करने वाले यशराज फिल्म्स (YRF) ने यह कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि ऐसा करने के कारण एक फैन उन्हें कानूनी मामले में घसीट लेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2021, 7:30 PM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के फैन को आज 5 साल पूरे हो गए हैं, और इस खास मौके पर हम एक ऐसी बात के बारे में बात करेंगे, जिसने SRK के हर फैन को नाराज कर दिया था. जैसा कि हम सभी जानते हैं, जबरा फैन सॉन्ग (Jabra Fan song) एक सेंसेशनल हिट था और सभी SRK फैंस के लिए एक एंथम सॉन्ग था.

इसने फिल्म के प्रचार को चरम पर पहुंचा दिया, लेकिन जब फैंस सिनेमा हॉल गए, तो वे भ्रमित होने के साथ-साथ गए और उग्र हो गए क्योंकि इस फिल्म में ऐसा कोई सॉन्ग नहीं था. यशराज फिल्म्स (YRF) ने फिल्म देखने वाले सभी दर्शकों का दिल तोड़ दिया. इससे नाराज फैंस ने यशराज फिल्म्स पर जमकर अपना गुस्सा निकाला.

फिल्म 'फैन' में शाहरुख खान लंबे समय के बाद डबल रोल में थे, और यह दुनिया भर में उनके प्रशंसकों के उत्साहवर्धन के लिए बनाया गया था. लेकिन फिल्म का प्रोडक्शन और प्रस्तुतीकरण करने वाले वाईआरएफ ने यह कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि एक दर्शक उन्हें कानूनी मामले में घसीट लेगा.

बिना बताए 'जबरा फैन सॉन्ग' को फिल्म की रिलीज से पहले बड़े पैमाने पर प्रचारित किया गया था, जबकि यह गाना फिल्म में था ही नहीं. इसके अलावा, इस बारे में कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया था कि क्या यह सॉन्ग केवल प्रोमोशनल परपज के लिए बनाया गया था. फिल्म में इस सॉन्ग के नहीं होने से शाहरुख के कुछ फैंस बहुत परेशान हो गए. औरंगाबाद की उनकी फैन आफरीन फातिमा जैदी ने वाईआरएफ के खिलाफ महाराष्ट्र राज्य उपभोक्ता आयोग (Maharashtra State Consumer Commission) में उन्हें और अन्य फैंस को गुमराह करने के लिए यशराज फिल्म्स के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई.
Youtube Video


शिकायत को गंभीरता से लेते हुए, महाराष्ट्र राज्य उपभोक्ता आयोग ने 2017 में वाईआरएफ को निर्देशित किया था कि वह आफरीन को 10,000 रुपए का भुगतान करे. साथ ही आयोग ने मुकदमेबाजी में खर्च किए गए 5,000 रुपये का भुगतान भी करने का निर्देश दिया.

इस बीच, शाहरुख खान फिल्म ‘पठान’ के लिए फिर से वाईआरएफ के साथ काम कर रहे हैं, जिसे सिद्धार्थ आनंद डायरेक्ट कर रहे हैं. इस फिल्म में दीपिका पादुकोण, जॉन अब्राहम और डिंपल कपाड़िया भी हैं. हालांकि इस फिल्म की आधिकारिक घोषणा का इंतजार है. फिल्म को अगले साल रिलीज किए जाने का इंतजार है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज