होम /न्यूज /मनोरंजन /Jassie Gill B'day: 3 साल के स्ट्रगल के बाद मिली थी पहचान, सुनिए जस्सी के 5 हिट सॉन्ग

Jassie Gill B'day: 3 साल के स्ट्रगल के बाद मिली थी पहचान, सुनिए जस्सी के 5 हिट सॉन्ग

जस्सी गिल ने 2011 में 'बैचमेट' एलबम से डेब्यू किया था. (फोटो साभार: जस्सी गिल इंस्टाग्राम)

जस्सी गिल ने 2011 में 'बैचमेट' एलबम से डेब्यू किया था. (फोटो साभार: जस्सी गिल इंस्टाग्राम)

Happy Birthday Jassie Gill: पंजाबी सिंगर एक्टर जस्सी गिल आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. जस्सी ने काफी स्ट्रगल के ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

जस्सी गिल आज अपना 44वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं.
जस्सी ने 'मि. एंड मिसेज 420' से एक्टिंग की शुरुआत की थी.

मुंबई. पंजाबी गानों की एक खासियत होती है ​कि वह हर सुनने वाले को अपना बना लेता है. म्यूजिक बीट्स के साथ ही सिंगर्स की दिलकश आवाज श्रोताओं को अलग दुनिया में ले जाती है. ऐसे ही एक पंजाबी सिंगर हैं जस्सी गिल ( Jassie Gill). इनकी आवाज फैंस को काफी पसंद है और इनके हिट गानों को मिलियन व्यूज मिल चुके हैं. एक्टर-सिंगर जस्सी आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. आइए, बर्थडे पर उनके कॅरियर के साथ ही उनके 5 हिट गानों पर बात करते हैं.

जस्सी गिल का जन्म जसदीप सिंह के यहां 26 नवम्बर 1988 को हुआ था. वे लुधियाना जिले के रहने वाले हैं. जस्सी को बचपन से ही म्यूजिक का शौक था. इस कारण से जस्सी ने कॉलेज में प्रैक्टिकल सब्जेक्ट के तौर पर फिजिकल एजुकेशन और म्यूजिक को चुना था.

" isDesktop="true" id="4953671" >

जस्सी कॉलेज के दिनों से ही यूथ फेस्ट में गायक के तौर पर पार्टिसिपेट करते थे. उनकी आवाज सभी को पसंद आती थी. लोकल यूथ फेस्ट में जस्सी लगातार चार बार दूसरे नम्बर पर रहे थे. लगातार म्यूजिक शोज में भाग लेने के बाद जस्सी की इच्छा इसी क्षेत्र में कॅरियर बनाने की थी.

" isDesktop="true" id="4953671" >

म्यूजिक के प्रति उनका प्यार देखकर घरवालों की तरफ से भी उन्हें सपोर्ट मिला. जस्सी ने म्यूजिक की दुनिया में पैर जमाने के लिए तीन साल तक स्ट्रगल किया, लेकिन उन्हें मनमुताबिक सफलता नहीं मिल पा रही थी.

" isDesktop="true" id="4953671" >

जस्सी ने 2011 में एलबम ‘बैचमेट’ के जरिए डेब्यू किया था. एलबम में जस्सी का गाना ‘चूड़ियां’ पसंद किया गया था. इसी के तहत वे 2012 में ‘विगरे शराबी’ और 2013 में ‘लांसर’ लेकर आए, जिन्हें श्रोताओं का प्यार मिला.

" isDesktop="true" id="4953671" >

2013 में जस्सी अपना एक और सिंगल ‘प्यार मेरा’ लेकर आए और इसके बाद 2017 में ‘नखरे’ लेकर आए. जस्सी के गानों को सफलता मिलने लगी. उनके गाए गाने ‘बापू जमींदार’, ‘ओए होए’, ‘करंट’, ‘सुरमा काला’, ‘गबरू’ आदि को को काफी पसंद किया गया.

" isDesktop="true" id="4953671" >

संगीत के अलावा जस्सी ने पंजाबी फिल्मों एक्टिंग करना भी शुरू किया. उन्होंने ‘मि. एंड मिसेज 420’ से डेब्यू किया था. इसके बाद जस्सी ने कई फिल्मों में काम किया. 2021 में वे सुरभि ज्योति के साथ फिल्म ‘क्या मेरी सोनम गुप्ता बेवफा’ में नजर आए थे.

Tags: Birthday special, Punjabi Songs

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें