शर्मिला टैगोर ने शेयर किया थ्रोबैक लव स्टोरी, पटौदी से प्यार की सुनाई दिलचस्प कहानी

शर्मिला टैगोर ने शेयर किया थ्रोबैक लव स्टोरी.(Photo credit:sabapataudi/Instagram)

शर्मिला टैगोर ने शेयर किया थ्रोबैक लव स्टोरी.(Photo credit:sabapataudi/Instagram)

शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) और मंसूर अली खान पटौदी (Mansoor Ali Khan Pataudi) की लव स्टोरी ने बॉलीवुड और क्रिकेट के बीच पहला रिश्ता बनाया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 14, 2021, 6:32 PM IST
  • Share this:
मुंबई: हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की बेहद खूबसूरत और कमाल की एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore)  और अपने जमाने के मशहूर क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी (Mansoor Ali Khan Pataudi) की साल 1969 में शादी हुई थी. शर्मिला और मंसूर के तीन बच्चे हैं. सैफ अली खान जो बॉलीवुड एक्टर हैं,सबा अली खान एक ज्वैलरी डिजाइनर हैं और सोहा अली खान भी एक्ट्रेस हैं. शर्मिला टैगोर और मंसूर अली की लव स्टोरी बड़ी दिलचस्प है.

मंसूर अली खान पटौदी पहली मुलाकात में ही शर्मिला टैगोर को दिल दे बैठे थे. बेहद खूबसूरत शर्मिला और पटौदी की कहानी परियों की कहानी की तरह ही है. 1965 में एक कॉमन फ्रेंड की पार्टी में शर्मिला की मुलाकात पटौदी से हुई. उस वक्त शर्मिला एक बड़ी एक्ट्रेस थीं और टाइगर के नाम से फेमस मंसूर अली इंडियन क्रिकेट टीम के कैप्टन थे. ऑक्सफोर्ड ग्रेजुएट टाइगर का जलवा था. उनका वेस्टर्न अंदाज और ब्रिटिश एक्सेंट अलग ही पहचान बनाता था.

यूट्यूब पर दिए एक इंटरव्यू में शर्मिला टैगोर ने पुराने दिनों को याद करते हुए बताया कि अपने ही जोक पर हंसते थे जिसे कोई और नहीं समझ पाता. वेट्रेन एक्ट्रेस ने अपनी शादी को लेकर भी खुलासा किया. टाइगर पटौदी के पॉजिटिव आदतों के बारे में बात करते हुए शर्मिला ने बताया कि ‘मैं उनके सेंस ऑफ ह्यूमर को बहुत पसंद करती थी, और मुझे ये लगा था कि ये शख्स मुझे कभी जानबूझ कर दुख नहीं पहुंचाएगा. मैंने उन पर भरोसा किया और वह एक जेंटलमैन थे. उनका ह्यूमर बहुत ही निराला था लेकिन मुझे अच्छा लगता था’.

Youtube Video

शर्मिला टैगोर ने इंटरव्यू के दौरान एक मजेदार घटना के बारे में जिक्र किया. जब एक्ट्रेस से पूछा गया कि क्या उन्होंने कभी पटौदी के पूअर परफॉर्मेंस पर कभी कुछ कहा तो उन्होंने बेहद फनी बात बताई. शर्मिला ने कहा कि एक बार टाइगर से एक कैच छूट गया तो मेरे पापा ने मुझ पर चिल्लाते हुए कहा कि ‘तुम्हें उसे रात भर जगा कर नहीं रखना चाहिए था’.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज