भारत में सबसे ज्यादा सुने जा रहे हैं ये गाने, क्या आपका पसंदीदा गाना इस लिस्ट में है?

भारत में सबसे ज्यादा सुने जा रहे हैं ये गाने, क्या आपका पसंदीदा गाना इस लिस्ट में है?
अमेज़न ने जारी की सबसे ज्यादा सुने गए हिंदी गानों की लिस्ट

अमेज़न म्यूज़िक ने इस हफ्ते भारत में सबसे ज्यादा बार सुने गए हिंदी गानों की लिस्ट जारी की है।

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2019, 11:37 AM IST
  • Share this:
अमेज़न म्यूज़िक (Amazon Music) ने भारत में अपना एप लॉन्च किया है और उन्होंने गानों की एक लिस्ट जारी की है. ये उन गानों की लिस्ट है जिन्हें भारत में सबसे ज्यादा बार सुना गया है. इस लिस्ट को हर शुक्रवार को अपडेट किया जाता है और इस हफ्ते की लिस्ट में टॉप 10 गीतों में एक भी गाना सलमान, शाहरुख या आमिर की फिल्म से नहीं है. आप भी सुनिए इस हफ्ते के टॉप 10 गीत.

1. दुनिया (लुक्का छुप्पी)

पंजाबी गायक अखिल के हिट गाने 'खाब' के हिंदी वर्जन को इस हफ्ते के टॉप गीत का खिताब मिला है. इस गाने को अखिल ने ही गाया है और Youtube पर इसे 6 करोड़ बार देखा गया है.




2. अपना टाइम आएगा (गली बॉय)

रणवीर सिंह की यादगार परफॉर्मेंस से सजी इस फिल्म का गाना रिलीज़ से पहले ही सुपरहिट हो चुका था. अब तक 12.53 करोड़ से ज्यादा बार Youtube पर देखे गए इस गाने को अभी भी लोगों का भरपूर प्यार मिल रहा है.



3. कलंक नहीं (कलंक)

कलंक, फिल्म के ट्रेलर से ज्यादा इस फिल्म का टाइटल ट्रैक लोकप्रिय हो रहा है. इस गाने में वरुण धवन और आलिया भट्ट के बीच एक खूबसूरत केमिस्ट्री है और इसी गाने को देख कर लगता है कि ये फिल्म वरुण धवन और आलिया के बीच की फिल्म है.



4. आँख मारे (सिंबा)

मीका की आवाज़ में फिल्म सिंबा का ये सुपरहिट गाना लगभग 50 करोड़ बार देखा जा चुका है. फिल्म 'तेरे मेरे सपने' के हिट गीत को रीमिक्स कर बनाए इस गाने को इस फिल्म का सबसे सुपरहिट गीत आप मान सकते हैं.



5. तुम ही हो रहनुमा (मिक्सटेप सीज़न 2)

श्रेया घोषाल और अरमान मलिक की आवाज़ से सजे इस रीमिक्स सेट को भी Youtube पर सराहा गया है. टी सीरीज़ ने 'Coke Studio' की तर्ज़ पर मिक्सटेप को शुरु किया था और ये वाकई हिट हो गया है.



6. कोका कोला तू (लुक्का छुप्पी)

लुक्का छुप्पी फिल्म का इस लिस्ट में ये दूसरा गाना है. टोनी कक्कड़ और नेहा कक्कड़ की आवाज़ में इस गाने को Youtube पर भी 21 करोड़ बार इस गाने को सुना गया है. टोनी कक्कड़ ने इसे पंजाबी में पहले एक सिंगल के तौर पर गाया था और फिर इसे फिल्म में शामिल किया गया.



7. दिलबर/इशारे तेरे (मिक्सटेप सीज़न 2)

टी सीरीज़ वैसे तो इन दिनों Youtube का नंबर वन चैनल बनने की होड़ में है लेकिन उसकी इस एलबम को भी नंबर 1 की उपाधि मिल सकती है. गुरु रंधावा और नेहा कक्कड़ के हिट गानों का मैशअप बना कर टी सीरीज़ अभी तक इस गाने पर 86 लाख से ज्यादा व्यूज़ बटोर चुका है.



8. फर्स्ट क्लास (कलंक)

वरुण धवन और आलिया भट्ट पर फिल्माए कलंक के इस गीत को भी काफी लोकप्रियता मिल रही है. अरिजीत सिंह और नीति मोहन की आवाज़ में गए इस गाने का संगीत प्रीतम ने दिया है और बोल अमिताभ भट्टाचार्य ने लिखे हैं.



9. तेरी मिट्टी (केसरी)

फिल्म केसरी के इस गाने को गाया है मूल रूप से संगीतकार अर्को पर्वो मुखर्जी ने. इस गाने में देश के लिए जान देने को उतारू उन सैनिकों का जज्बा है जो हजारों अफगान लड़ाकों से भिड़ गए थे.



10. पल (जलेबी)

जलेबी फिल्म भले ही सिनेमाघरों में दर्शकों पर अपना रंग नहीं जमा पाई लेकिन इस फिल्म का ये गाना छा गया. Youtube पर इस गाने को 9 करोड़ से ज्यादा बार सुना गया है और अरिजीत सिंह और श्रेया घोषाल की आवाज़ में गाए इस गाने में एक शांत रोमांस की टोन है जो लोगों को पसंद आ रही है.



ये सभी गाने बीते एक हफ्ते में लोगों द्वारा सुने गए गानों के आधार पर हैं और अगले हफ्ते ये लिस्ट फिर बदल सकती है. अगर आपकी पसंद का कोई गीत इस लिस्ट में नहीं है तो हमें फेसबुक पर या हमारे ट्विटर पेज पर ज़रुर बताएं.

(पूरी लिस्ट अमेज़न म्यूज़िक की लिस्टिंग पर आधारित है, आप अपनी पसंद के गीत हमसे साझा करने के लिए स्वतंत्र हैं.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज