लाइव टीवी

Lockdown के चलते टीवी पर लौटी 'रामायण', पहला एपिसोड देख इमोशनल हुए 'रावण'

News18Hindi
Updated: March 29, 2020, 3:23 PM IST
Lockdown के चलते टीवी पर लौटी 'रामायण', पहला एपिसोड देख इमोशनल हुए 'रावण'
अरविंद त्रिवेदी ने रामायण में रावण का किरदार निभाया था.

रामायण (Ramayan) में रावण का किरदार निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी (Arvind Trivedi) ने भी टीवी पर एक बार फिर रामायण देखा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 29, 2020, 3:23 PM IST
  • Share this:
मुंबई : रामानंद सागर (Ramanand Sagar) के सुपर-डुपर हिट धार्मिक धारावाहिक 'रामायण (Ramayana)' की टीवी जगत में एक बार फिर वापसी हो गई है. कोरोनावयरस (Coronavirus) के चलते देश भर में लगे 21 दिनों के लॉकडाउन के कारण लोगों के मनोरंजन को ध्यान में रखते हुए एक बार फिर 80 और 90 के दशक के सीरियल्स की टीवी पर वापसी हुई है. ऐसे में रामायण में रावण का किरदार निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी (Arvind Trivedi) ने भी टीवी पर एक बार फिर रामायण देखा. टीवी पर इतने सालों बाद रामायण की वापसी देख अरविंद काफी भावुक हो गए.

कभी अपनी दमदार एक्टिंग और आवाज के चलते अरविंद त्रिवेदी ने रावण के रोल को इतना जीवंत कर दिया कि ना ही टीवी में और ना ही किसी टीवी सीरियल में रावण (Ravana) के रोल को उनसे बेहतर कोई नहीं कर पाया. लोगों के मन में आज भी जब रावण का चेहरा आता है तो अरविंद त्रिवेदी ही उन्हें नजर आते हैं. आज वह 82 साल के हो चुके हैं, लेकिन. इसकी वजह से वे ज्यादा चलना-फिरना तो नहीं कर सकते है और ज्यादा चल-फिर नहीं पाते.

बता दें कोरोना के चलते देश में लगे लॉकडाउन के बाद लोगों ने रामायण को फिर से दिखाए जाने की मांग की थी. जिसके बाद डीडी भारती ने जनता की डिमांड पर फिर से इस धारावाहिक को शुरू हो गया है. रामायण के अलावा महाभारत (Mahabharat) और शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) का शो सर्कस (Circus) भी शुरू कर दिया गया है.



बता दें, देश में लॉकडाउन (Lockdown) के बावजूद कोविड-19 (COVID 19) के मामले 1 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. जिनमें से 909 संक्रमण से अभी भी ग्रसित हैं और 80 लोग पूर्ण रूप से स्वस्थ हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें- 33 साल में इतनी बदल गईं रामायण की 'सीता' दीपिका चिखलिया, इस रूप में क्या आप पहचाने!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टीवी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 29, 2020, 3:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading