ऑनलाइन मेड सर्विस से सावधान, हो सकते हैं शिकार!

घरेलू कामकाज के लिए वेबसाइट के जरिये नौकर ढूंढ़ रहे हैं तो सतर्क हो जाइए.
घरेलू कामकाज के लिए वेबसाइट के जरिये नौकर ढूंढ़ रहे हैं तो सतर्क हो जाइए.

घरेलू कामकाज के लिए वेबसाइट के जरिये नौकर ढूंढ़ रहे हैं तो सतर्क हो जाइए.

  • Share this:
घरेलू कामकाज के लिए वेबसाइट के जरिये नौकर ढूंढ़ रहे हैं तो सतर्क हो जाइए. देश में ऑनलाइन मेड सर्विस के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले भी सक्रिय हो चुके हैं. कई जरूरतमंद लोगों को अपना शिकार बना चुके ऐसे ही एक गिरोह को पकड़ा लुधियाना पुलिस ने.

लुधियाना के रियल एस्टेट कारोबारी प्रवीण गुप्ता ऑनलाइन मेड सर्विस की आड़ में चलने वाली धोखाधड़ी के शिकार हो चुके हैं. प्रवीण अप्रैल में इंटरनेट सर्च के जरिये दिल्ली की दीपक एंटरप्राइजेज मेड सर्विस के संपर्क में आये थे और इसी मेड सर्विस ने उन्हें हजारों रुपये का चूना लगा दिया.

प्रवीण जैसे आठ मामले पिछले दो महीनों में लुधियाना में सामने आए हैं, जो ऑनलाइन मेड सर्विस के झांसे में आकर अपने पैसे लुटा चुके हैं. ऐसे ही एक मामले में लुधियाना पुलिस ने दिल्ली की एक मेड सर्विस प्रोवाइडर एजेंसी और वेबसाइट के कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है.



इस गिरोह ने ऑनलाइन मेड सर्विस के नाम पर कई लोगों से हजारों रुपये एडवांस वसूल कर ठगी की है. यही नहीं, इसकी तरफ से भेजी गई नौकरानियां घरों से चोरी करके फरार भी हो चुकी हैं.
ऑनलाइन मेड सर्विस प्रोवाइट करने के नाम पर ठगी करने वाले जालसाजों ने देश भर में अपना जाल बिछा रखा है और इनके निशाने पर वो लोग होते हैं जिन्हें घरेलू काम के लिए तत्काल मेड की जरुरत होती है ऐसे में अगर आप बिना सावधानी बरते और बिना पुलिस वेरिफिकेशन के मेड हायर करते हैं तो आप भी ठगी का शिकार हो सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज