चार दिन पहले दिल्ली से पूर्णिया पहुंचा था सीमांचल का पहला कोरोना पॉजिटिव शख्स, सील किया गया रामबाग मोहल्ला

स्वास्थ्य मंत्रालय ने ये दिशा निर्देश दिए हैं कि रेड, ऑरेंज ज़ोन में कन्टेनमेंट के जरिए संक्रमण को फैलने से रोकें. (Demo Pic)

स्वास्थ्य मंत्रालय ने ये दिशा निर्देश दिए हैं कि रेड, ऑरेंज ज़ोन में कन्टेनमेंट के जरिए संक्रमण को फैलने से रोकें. (Demo Pic)

सिविल सर्जन ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव आया युवक 30 साल का है और वह मूल रूप से बिहारीगंज का रहने वाला है. पूर्णिया शहर के रामबाग में उनके पिता रहते हैं.

  • Share this:

पूर्णिया. सीमांचल में पहला कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) केस मिला है. सोमवार को डीएमसीएच दरभंगा से आई जांच रिपोर्ट में युवक के पॉजिटिव होने का खुलासा हुआ. डीएम राहुल कुमार और सिविल सर्जन डॉ मधुसूदन प्रसाद ने इसकी पुष्टि की. डीएम ने कहा कि पीड़ित के सभी परिजनों को  क्वारंटाइन (Quarantine) कर उसकी जांच की जा रही है.

बिहारीगंज का रहने वाला है कोरोना पॉजिटिव युवक

सिविल सर्जन डॉ मधुसूदन प्रसाद ने बताया कि मरीज 24 अप्रैल को दिल्ली से ट्रक से पूर्णिया पहुंचा था. उन्हें पहले से ही आइसोलेशन में रखा गया था. सिविल सर्जन ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव आया युवक 30 साल का है और वह मूल रूप से बिहारीगंज का रहने वाला है. पूर्णिया शहर के रामबाग में उनके पिता रहते हैं.



रामबाग मोहल्ला किया गया सील
सीएस ने कहा कि एहतियातन रामबाग मोहल्ले को सील किया जा रहा है. साथ ही मरीज को आइसोलेशन में संजय ज्योति होटल में रखा जाएगा. उन्होंने कहा कि चूंकि मरीज 3 दिन पहले ही आया है इस कारण पूर्णिया में उनका कोई खास संपर्क नहीं है. इसके बावजूद इसके उसके संपर्कों का पता लगाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पीड़ित के भाई  का भी सैंपल जांच के लिए भेजा गया है. अभी तक उनकाीजांच रिपोर्ट नहीं आयी है.

दिल्ली के आजाद नगर में थी फल की दुकान

सिविल सर्जन ने कहा कि पीड़ित युवक दिल्ली में आजाद नगर में फल की दुकान करता था. 24 अप्रैल को वह पूर्णिया पहुंचा था. वहीं, डीएम राहुल कुमार ने कहा कि प्रशासन हर तरह की तैयारी कर रहा है. लोगों को घबराने की आवश्यकता नहीं है. लेकिन लोग सतर्क रहें और अपने घरों में ही रहे. उन्होंने कहा कि इलाके को सील कर सैनिटाइजेशन किया जा रहा है.

सांसद के घर से महज 500 मीटर की दूरी

गौरतलब है कि पीड़ित का घर पूर्णिया के सांसद  संतोष कुशवाहा के घर से महज 500 मीटर की दूरी पर है. हालांकि रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही पूर्णिया जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद हो गई है. प्रभावित इलाके में माइकिंग कर लोगों को अलर्ट किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें

बढ़ा कोरोना संक्रमण का खतरा! अब बाहर से आनेवाले सभी लोगों को हर हाल में जाना होगा क्वारंटाइन सेंटर

Lockdown: बिहार के बाहर फंसे छात्रों को भी नीतीश सरकार देगी 1000 रुपये, 16 लाख से ज्यादा खातों में भेजे पैसे

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज