होम /न्यूज /gadgets /मोबाइल की ये स्क्रीन गिरने के बाद टूटना छोड़ो, खरोंच भी न आने देगी!

मोबाइल की ये स्क्रीन गिरने के बाद टूटना छोड़ो, खरोंच भी न आने देगी!

प्रयोगशाला में परीक्षण के दौरान नीचे की तरफ ग्लास करके 1.6 मीटर तक की ऊंचाई से गिराए जाने पर 80 फीसदी मामलों में यह नहीं टूटा।

प्रयोगशाला में परीक्षण के दौरान नीचे की तरफ ग्लास करके 1.6 मीटर तक की ऊंचाई से गिराए जाने पर 80 फीसदी मामलों में यह नहीं टूटा।

प्रयोगशाला में परीक्षण के दौरान नीचे की तरफ ग्लास करके 1.6 मीटर तक की ऊंचाई से गिराए जाने पर 80 फीसदी मामलों में यह नही ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली। मोबाइल डिवाइसों के लिए ग्लास बनाने वाली मशहूर कंपनी कॉर्निंग ने महत्वपूर्ण स्मार्टफोनों के लिए अपने नए गोरिल्ला ग्लास 5 को पेश किया है। कंपनी का कहना है कि प्रयोगशाला में परीक्षण के दौरान नीचे की तरफ ग्लास करके 1.6 मीटर तक की ऊंचाई से गिराए जाने पर 80 फीसदी मामलों में यह नहीं टूटा। जबकि दुनिया भर में मरम्मत के लिए आने वाले स्मार्टफोन में सबसे ज्यादा शिकायत स्क्रीन टूटने की होती है।

    कॉर्निंग कंपनी का कहना है कि फिलहाल बाज़ार में जो गोरिल्ला ग्लास मौजूद हैं, उनके मुकाबले नए ग्लास पर खरोंच आने और टूटने से बचने की संभावना दोगुनी है। कंपनी ने इसे समतल, ऊबड़-खाबड़, सख्त, नर्म जैसी तमाम सतहों पर गिराकर टेस्ट किया गया है। अब कंपनी ने व्यावसायिक रूप से इसे जारी कर दिया है और इस साल के अंत तक आने वाली कुछ डिवाइसों में इसका इस्तेमाल किया जा सकता है।

    कॉर्निंग के मुताबिक अब तक दुनिया भर के 40 प्रमुख ब्रांड्स के 1,800 मॉडल्स की 450 करोड़ डिवाइसों में गोरिल्ला ग्लास का इस्तेमाल किया जा चुका है। मालूम हो कि गोरिल्ला ग्लास 4 की लॉन्चिंग के करीब दो साल बाद कंपनी गोरिल्ला ग्लास 5 लेकर सामने आई है।

    कंपनी ने इस बात पर जोर दिया कि गोरिल्ला ग्लास 5 का निर्माण स्क्रीन टूटने वाली ग्राहकों की सबसे बड़ी समस्या को ध्यान में रखते हुए किया गया है। स्क्रीन टूटने के मुद्दे के अलावा गोरिल्ला ग्लास 5 'कवर ग्लास' भी मुहैया कराएगा जो टच, टाइप और स्वाइप के लिए भी बेहतर साबित होगा।

    Tags: Apple, Motorola

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें