किसानो का आरोप गीडा पहुंचा रही है पूंजीपतियों को लाभ

  • Share this:

गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण की मनमानी सामने आयी है,दरअसल किसानों ने प्राधिकरण पर बिना भूमि अधिग्रहण किये ही उनकी करोड़ों की जमीन पर कब्जे का आरोप लगाया है. किसानों का कहना है कि जमीन नहीं देने पर गीडा प्रशासन द्वारा उनकी बांउड्री पर बुलडोजर भी चलावाया जा रहा है,ऐसे में गीडा प्रशासन के भ्रष्टाचार के खिलाफ किसानों ने जोरदार प्रदर्शन किया है.

आक्रोशित किसानों ने गीडा प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की है,पीड़ित किसानों का कहना है कि गीडा प्रशासन द्वारा पूंजीपतियों को अनुचित लाभ दिलाये जाने का खेल चल रहा है जिसमें किसानों पर पूंजीपतियों को जमीन रजिस्ट्री कराने का दबाव गी़डा प्रशासन द्वारा बनाया जा रहा है.

मामला सहजनवां थाना क्षेत्र में पड़ने वाले गीडा परिक्षेत्र का है जहां करीब आधा दर्जन गांवों में किसानों की बेशकीमती जमीन को गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण द्वारा जबरन कब्जा किया जा रहा है वहीं किसानों का आरोप है कि बिना भूमि अधिग्रहण के ही गी़डा प्रशासन उनकी कीमती जमीन को कौड़ियों के भाव पूंजीपतियों को बेचने का दबाव बनी रही है.



ऐसे में किसानों ने कहा है कि अगर गीडा की मनमानी बंद नही हुई तो प्रदेशव्यापी आंदोलन को बाध्य होंगे जबकि इस मामले में गी़डा के अधिकारी कुछ भी कहने से बच रहे हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज