लाइव टीवी

गुजरात में सड़क किनारे पड़ी मिलीं 10वीं की किताबें, जांच के आदेश

भाषा
Updated: March 18, 2020, 9:34 PM IST
गुजरात में सड़क किनारे पड़ी मिलीं 10वीं की किताबें, जांच के आदेश
राजकोट का मामला.

बुधवार सुबह मामला सामने आने के बाद राज्य के शिक्षा मंत्री ने मामले की जांच का आदेश दिया है.

  • Share this:
अहमदाबाद. गुजरात (Gujarat) में हाल ही में हुई 10वीं की विज्ञान की परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं के आठ बंडल बुधवार को राजकोट (Rajkot) जिले के वीरपुर कस्बे के निकट सड़क किनारे पड़े मिले. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

अधिकारी ने कहा कि राज्य में हाल ही में गुजरात माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (जीएसएचएसईबी) की 10वीं की परीक्षा हुई थी. विज्ञान की परीक्षा सात मार्च को हुई और सड़क किनारे पड़ी मिलीं उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया जाना अभी बाकी है.

बुधवार सुबह मामला सामने आने के बाद राज्य के शिक्षा मंत्री ने मामले की जांच का आदेश दिया है. अधिकारी ने कहा, 'बुधवार सुबह गोंडल तालुका में वीरपुर के पास सड़क किनारे क्षतिग्रस्त स्थिति में उत्तर पुस्तिकाएं बिखरी पड़ी मिलीं. अभी उनका मूल्यांकन नहीं किया गया है.'



बोर्ड को संदेह है कि उत्तर पुस्तिकाओं को केंद्रीकृत मूल्यांकन केंद्र तक ले जाने के लिए जिम्मेदार अधिकारियों की ओर से लापरवाही के कारण हो ऐसा हुआ होगा. बोर्ड के अधिकारियों ने कहा कि जांच पूरी होने के बाद जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. शिक्षा मंत्री भूपेन्द्रसिंह चूड़ासमा ने जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया है.



यह भी पढ़ें: Yes Bank से प्रतिबंध हटने के बावजूद नहीं निकल रहे पैसे, ग्राहक हुए परेशान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Rajkot से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 18, 2020, 9:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading