गुजरातः ऑनलाइन क्लास मिस होने से परेशान थी 11वीं क्लास की छात्रा, किया सुसाइड

 
राजकोट शहर में कोरोना महामारी के प्रकोप को एक साल हो गया है.   (प्रतीकात्मक तस्वीर)

राजकोट शहर में कोरोना महामारी के प्रकोप को एक साल हो गया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Gujarat Latest news in Hindi: छात्रा के सुसाइड के बाद स्थानीय पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि छानबीन के दौरान उन्हें पता चला है कि छात्रा ने एक ऑनलाइन क्लास मिस कर दी थी, जिसके कारण उसने यह कदम उठाया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2021, 7:22 PM IST
  • Share this:
राजकोट. गुजरात के राजकोट में एक 11वीं कक्षा की छात्रा ने आत्महत्या (11th Class girl Suicide) कर ली. बताया जा रहा है कि 3 भाई-बहनों के बीच एक ही मोबाइल था, जिसके कारण कई बार छात्रा को अपनी ऑनलाइन क्लास (Online Class) छोड़नी पड़ती थी, जिसके कारण वो अक्सर तनाव में रहती थी.

छात्रा के सुसाइड के बाद स्थानीय पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि छानबीन के दौरान उन्हें पता चला है कि छात्रा ने एक ऑनलाइन क्लास मिस कर दी थी, जिसके कारण उसने यह कदम उठाया.

3 भाई-बहनों के बीच सिर्फ एक मोबाइल
3 भाई-बहनों के बीच केवल एक मोबाइल फोन था. जिसके कारण प्रिया के कई बार जरूरी क्लास मिस हो जाते थे. क्लास मिस होने पर लगातार तनाव में रहती थी. प्रारंभिक जांच में पता चला है कि तनाव के कारण उसने जहरीली दवा पी ली.
राजकोट में तेजी से बढ़ रहे हैं सुसाइड के मामले


गुजरात के राजकोट शहर में पिछले काफी वक्त से सुसाइड के मामले तेजी से बढ़ रहे है. कुछ दिन पहले ही शहर में 11वीं कक्षा की छात्रा ने सुसाइड किया था. उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस के कारण पिछले साल मार्च में लॉकडाउन लगाया गया था. लॉकडाउन के बाद से देश के तमाम राज्यों में छात्रों को ऑनलाइन क्लास दी जा रही है.

गुजरात में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी है कि महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और तमिलनाडु में कोरोना के नए मामलों में लगातार बढ़ोतरी जारी है और 78.41 फीसदी नए मामले इन पांच राज्यों से हैं. भारत में कुल 77 फीसदी एक्टिव मरीज महाराष्ट्र, केरल और पंजाब से है. ठीक हुए मरीजों में से 84.10 फीसदी छह राज्यों से हैं.

राज्य के कई हिस्सों में नाइट कर्फ्यू
राज्य सरकार ने कल यानि 17 मार्च से 31 मार्च के बीच चार महानगरों-अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत और राजकोट में नाइट कर्फ्यू लागू करने का फैसला किया है. नाइट कर्फ्यू का समय रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा. इन चार महानगरों में 16 मार्च तक रात 12 बजे से सुबह 6 बजे प्री-नाइट कर्फ्यू रहेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज