गुजरात में नाइट कर्फ्यू के दौरान मना रहे थे जन्मदिन का जश्न, 14 लोग गिरफ्तार

गुजरात में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर 20 शहरों में रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक राज्य सरकार ने कर्फ्यू लगाया हुआ है.

गुजरात में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर 20 शहरों में रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक राज्य सरकार ने कर्फ्यू लगाया हुआ है.

Gujarat Latest news in Hindi: पुलिस अधिकारी ने बताया, पुलिस नियंत्रण कक्ष (पीसीआर) वैन में गश्त कर रहे अधिकारियों ने देखा कि पुलिस मुख्यालय में पटाखे फोड़े जा रहे हैं. वे मौके पर पहुंचे और पाया कि चार लोग जन्मदिन मना रहे हैं.

  • Share this:
राजकोट. गुजरात के राजकोट में कोरोना वायरस (Gujarat Night Curfew) के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए रात्रि कर्फ्यू का उल्लंघन कर जन्मदिन की दो अलग अलग दावतों में शामिल 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

यहां शनिवार रात को आयोजित किए गए कार्यक्रमों की वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आई है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, एक पुलिस कर्मी के बेटे की जन्मदिन की दावत पुलिस मुख्यालय में आयोजित की गई जहां पटाखे भी फोड़े गए.

Youtube Video


पुलिस ने पहले 4 लोगों को किया गिरफ्तार
पुलिस अधिकारी ने बताया, “ पुलिस नियंत्रण कक्ष (पीसीआर) वैन में गश्त कर रहे अधिकारियों ने देखा कि पुलिस मुख्यालय में पटाखे फोड़े जा रहे हैं. वे मौके पर पहुंचे और पाया कि चार लोग जन्मदिन मना रहे हैं. सभी चारों को गिरफ्तार कर लिया गया.” एक अन्य घटना में, एक एनजीओ के सदस्यों ने आधी रात के करीब यहां एक स्कूल के परिसर में जन्मदिन की दावत में शिरकत की.

अधिकारी ने बताया कि सोशल मीडिया मंच पर कार्यक्रम की कुछ वीडियो साझा करने के बाद पुलिस ने एनजीओ के 11 सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज किया और उनमें से 10 को गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ेंः- 1 मई से कोविन या आरोग्‍य सेतु एप पर रजिस्‍ट्रेशन कराने पर ही लगेगी कोरोना वैक्‍सीन





आईपीसी की धाराओं के तहत दर्ज किया गया मामला

उन्होंने बताया कि उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188, 269 और अन्य प्रावधानों में मामला दर्ज किया गया है. गुजरात में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर 20 शहरों में रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक राज्य सरकार ने कर्फ्यू लगाया हुआ है. राज्य में शनिवार को 14,097 नए मामले आए थे जो एक दिन में अब तक सर्वाधिक हैं.

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि राज्य में शनिवार को संक्रमण के कारण 152 लोग मारे गए, जो कि राज्य की सर्वाधिक दैनिक मृतक संख्या है. राज्य में कुल मृतक संख्या बढ़कर 6,171 हो गई है. उन्होंने बताया कि राज्य में शनिवार को कम से कम 6,479 लोगों को अस्पतालों से छुट्टी दी गई और इसी के साथ संक्रमण को बाद स्वस्थ हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 3,67,972 हो गई. राज्य में लोगों के संक्रमण के बाद स्वस्थ होने की दर 76.38 प्रतिशत है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज