लाइव टीवी

दंगा फैलाने के आरोप में कांग्रेस के 2 विधायकों को सजा, BJP के मंत्री बोले- मैं करूंगा उनकी मदद

News18Hindi
Updated: December 25, 2019, 10:11 PM IST
दंगा फैलाने के आरोप में कांग्रेस के 2 विधायकों को सजा, BJP के मंत्री बोले- मैं करूंगा उनकी मदद
कुंवरजी बावलिया पांच बार के कांग्रेस विधायक रह चुके हैं. वह पिछले साल भाजपा में शामिल हुए थे

गुजरात सरकार में कैबिनेट मंत्री कुंवरजी बावलिया (Kunvarji Bavaliya) ने बुधवार को कहा कि वह दंगा (Riots) फैलाने के आरोप में दोषी करार दिए गए दो कांग्रेस विधायकों (Congress MLA) समेत 10 लोगों को कानूनी लड़ाई में मदद करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 25, 2019, 10:11 PM IST
  • Share this:
अहमदाबाद. गुजरात (Gujarat) के कैबिनेट मंत्री कुंवरजी बावलिया (Kunvarji Bavaliya) ने बुधवार को कहा कि वह दंगा (Riots) फैलाने के आरोप में दोषी करार दिए गए दो कांग्रेस विधायकों (Congress MLA) समेत 10 लोगों को कानूनी लड़ाई में मदद करेंगे. 2008 में बावलिया को गिरफ्तार किए जाने पर, उनके समर्थन में ये लोग सड़कों पर उतर आए थे. बावलिया 5 बार के कांग्रेस विधायक हैं और वह पिछले साल भाजपा में शामिल हुए थे और उन्हें जल आपूर्ति एवं पशुपालन मंत्री बनाया गया.

राजकोट की एक अदालत ने मंगलवार को कांग्रेस विधायक भीखाभाई जोशी और मोहम्मद जावेद पीरजादा सहित 10 लोगों को एक साल कैद की सजा सुनाई थी. उन पर तत्कालीन कांग्रेस विधायक बावलिया  (Kunvarji Bavaliya) को जमीन कब्जाने के एक मामले में गिरफ्तार करने के बाद विरोध प्रदर्शन के दौरान सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और दंगा भड़काने का आरोप था. मंत्री ने कहा, “उन्हें एक साल कैद की सजा अदालत ने सुनाई है, इसलिए हमें इसे स्वीकार करना होगा. लेकिन मैं ऊपरी अदालत में अपील दायर करने में उनकी मदद करूंगा, क्योंकि उन्हें ये परेशानी मेरी वजह से उठानी पड़ रही है, और इसलिए ये मेरी जिम्मेदारी है.”

ये मामला 2008 का है
बता दें कि मंगलवार को गुजरात में कांग्रेस के दो विधायकों को दंगों के मामले में अदालत ने दोषी ठहराया था. आठ अन्य लोगों को भी इस मामले में सजा सुनाई गई थी. दरअसल ये मामला 2008 का है. राजकोट के कलेक्टर कार्यालय में तोड़फोड़ के मामले में कोर्ट ने कांग्रेस के दो विधायकों और एक पूर्व सांसद समेत 10 लोगों को दोषी ठहराते हुए एक साल कैद की सजा सुनाई. 5 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया. अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट रूपा राजपूत ने सजा सुनाई. दोषी करार दिए गए विधायकों में से मोहम्मद जावेद पीरजादा वांकानेर से और भिखाभाई जोशी जूनागढ़ से कांग्रेस एमएलए हैं. जिन लोगों को सजा सुनाई गई है उनमें राजकोट ईस्ट के पूर्व कॉन्ग्रेस विधायक इंद्रनील राजगुरु और पूर्व भाजपा सांसद देवजी फतेपारा भी शामिल हैं.



यह भी पढ़ें...


अधीर रंजन चौधरी ने फिर दिया PM मोदी और अमित शाह पर आपत्तिजनक बयान, NRC के मुद्दे पर साधा निशाना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Ahmedabad से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 25, 2019, 8:19 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading