सूरत में कोरोना ने बढ़ाई चिंता, स्कूल-कॉलेज के 20 और छात्र मिले संक्रमित

सूरत में कोरोना ने बढ़ाई चिंता. (File pic)

सूरत में कोरोना ने बढ़ाई चिंता. (File pic)

Surat News: सूरत में शैक्षिक संस्थान इस साल फरवरी में ही खुले हैं और अब तक शहर में 118 छात्र और शिक्षक कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 15, 2021, 8:14 AM IST
  • Share this:
सूरत. गुजरात (Gujarat) के सूरत शहर (Surat) में दो प्राथमिक स्कूलों और एक कॉलेज में 20 छात्र कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित मिले हैं. इसके बाद शिक्षण संस्थानों को दो हफ्तों के लिए बंद कर दिया गया है. एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि सूरत में शैक्षिक संस्थान इस साल फरवरी में ही खुले हैं और अब तक शहर में 118 छात्र और शिक्षक कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं.

कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पिछले साल मार्च में स्कूलों समेत सभी शिक्षण संस्थानों को बंद कर दिया गया था. सूरत नगर निगम (एसएमसी) के एक अधिकारी ने बताया कि सीडी बर्फीवाला कॉलेज में 10 छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं जिसके बाद निगम ने कॉलेज को 14 दिन के लिए बंद करने का निर्णय किया है.

उन्होंने बताया कि इसके अलावा, एक प्राथमिक विद्यालय के छह छात्र और अन्य स्कूल के चार छात्र शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए. इसके बाद दोनों स्कूलों को 14 दिन तक बंद रखने को कहा गया है. उपायुक्त (स्वास्थ्य) डॉ. आशीष नाइक ने कहा कि शहर में अब तक विभिन्न शिक्षण संस्थानों के 118 छात्र व शिक्षक संक्रमित पाए गए हैं.

गुजरात में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 810 नए मामले सामने आए हैं. पिछले 24 घंटों में राज्य में कोविड-19 के कारण 2 मरीजों की मौत हुई है. राज्य में कुल मौत का आंकड़ा 4424 है. गुजरात में कोरोना से ठीक होने की दर 96.82 प्रतिशत है. प्रदेश में अब तक 19,77,802 लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक दी गई है और 5,00,635 व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक दी गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज