सूरत में दूषित पानी पीने से 6 लोगों की मौत, 50 से अधिक अस्‍पताल में भर्ती

दूषित पानी पीने से गई 6 लोगों की जान. (File pic)

दूषित पानी पीने से गई 6 लोगों की जान. (File pic)

Surat News: यह घटना 30 और 31 मई को हुई. इसके बाद सूरत नगर निगम के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अफसर विवेक नगर कॉलोनी पहुंचे और वहां गांववालों को क्‍लोरीन की गोलियां वितरित कीं.

  • Share this:

सूरत. गुजरात (Gujarat) के सूरत (Surat) में कथित तौर पर दूषित पानी (Contaminated Water) पीने से एक गांव में बड़ी संख्‍या में लोग बीमार हो गए हैं. सूरत के कथोर गांव में इससे 6 लोगों की मौत हो गई है और साथ ही 50 से अधिक लोग अस्‍पताल में भर्ती हैं. वहां उनका इलाज चल रहा है.

जानकारी के अनुसार यह घटना 30 और 31 मई को हुई. इसके बाद सूरत नगर निगम के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अफसर विवेक नगर कॉलोनी पहुंचे और वहां गांववालों को क्‍लोरीन की गोलियां वितरित कीं. ये सभी लोग दूषित पानी पीने के बाद उल्‍टी और डायरिया जैसे लक्षणों से पीडि़त थे. सभी बीमार लोगों को पास के सरकारी और निजी अस्‍पतालों में भर्ती कराया गया है. जहां उनका इलात चल रहा है.

वहीं स्‍थानीय नेता दर्शन नायक ने इस घटना को लेकर सूरत नगर निगम पर आरोप लगाया है. उनका कहना है कि वह लोगों को बुनियादी सुविधाएं भी नहीं मुहैया करा रहा है. इसके साथ ही उन्‍होंने मरने वाले लोगों के परिवार के लिए मुआवजे की भी मांग की.

घटना की शुरुआती जांच में यह पता चला है कि गांव वाले दूषित पानी पीने से ही बीमार हुए हैं. निरीक्षण के दौरान यह पता चला कि पीने के पानी की पाइपलाइन में एक लीकेज था, जिससे उसमें गंदा पानी भी मिल रहा था.


सूरत मेयर ने घटना को संज्ञान में लेते हुए हादसे में मरने वाले लोगों के परिवार के लिए 1-1 लाख रुपये का मुआवता घोषित किया है. साथ ही लोगों को वॉटर टैंकर मुहैया कराए जा रहे हैं और पाइपलाइन को दुरुस्‍त किया जा रहा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज