अहमदाबाद: नाइजीरियाई कंपनी से काजू का बिजनेस करने पर कारोबारी को लगी 83 लाख की चपत

काजू के नाम पर धोखाधड़ी का आरोप. (File pic)

काजू के नाम पर धोखाधड़ी का आरोप. (File pic)

Ahmedabad News: कारोबारी का आरोप है कि उसकी ओर से काजू की कीमत का एडवांस भुगतान करने के बाद भी कंपनी की ओर से उन्‍हें माल की सप्‍लाई नहीं की गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 15, 2021, 10:00 AM IST
  • Share this:
अहमदाबाद. शहर के सैटेलाइट इलाके में रहने वाले एक व्यापारी के साथ काजू (Cashew) के कारोबार के नाम पर 83 लाख रुपये की धोखाधड़ी हो गई है. यहां के कारोबारी ने नाइजीरिया (Nigeria) की एक कंपनी से बड़ी मात्रा में काजू खरीदने की योजना बनाई थी. इसके लिए उसने कंपनी के खाते में 83 लाख रुपये जमा कर दिए. लेकिन उसे इस भुगतान के बदले काजू अब तक नहीं मिले. ऐसे में उसने अपने साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत पुलिस से की है.

सैटेलाइट क्षेत्र में रहने वाले फाल्गुनभाई जोशी ने सैटेलाइट पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है कि 2016 में उन्होंने अपने दोस्तों हाइमन नागर और नरेश पटेल के साथ काजू का कारोबार करने के लिए बात की. उन्होंने जोशी को अनुज कुमार सक्सेना नामक व्यक्ति से मिलने के लिए कहा. जोशी ने अनुज से मुलाकात करके उसे मामले की जानकारी दी. जिसके साथ जोशी ने काजू व्यवसाय के लिए 54 मीट्रिक टन कच्चे काजू का ऑर्डर दिया था.

इस ऑर्डर के बिल भी भेजे गए थे. जोशी की ओर से नाइजीरिया की कंपनी सक्‍सेना एग्रो प्रोडक्‍ट्स कंपनी के बैंक खाते में इसके लिए एडवांस के रूप में पहले 36 लाख 79 हजार रुपये जमा किए गए. इसके बाद 81 टन और काजू का ऑर्डर दिया गया. इसके लिए बाद में फिर 46 लाख 24 हजार रुपये उसी खाते में भेजे गए.

कारोबारी का आरोप है कि उसकी ओर से काजू की कीमत का एडवांस भुगतान करने के बाद भी कंपनी की ओर से उन्‍हें माल की सप्‍लाई नहीं की गई. पुलिस ने उनकी शिकायत दर्ज करके जांच शुरू कर दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज