अरविंद केजरीवाल का ऐलान- गुजरात में 2022 का विधानसभा चुनाव लड़ेगी आप

अरविंद केजरीवाल ने की घोषणा. (Pic- ANI)

AAP in Gujarat: गुजरात के सियासी गलियारों में यह चर्चा भी जोरों पर है कि अरविंद केजरीवाल कांग्रेस के नेता हार्दिक पटेल (Hardik Patel) को साधने की कोशिश में जुटे हैं. खबर है कि आप (AAP) उनके चेहरे पर ही चुनाव लड़ने की सोच रही है.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. गुजरात (Gujarat Elections 2022) में अगले साल विधानसभा चुनाव (Gujarat Elections) प्रस्‍तावित हैं. इन चुनावों को लेकर अभी से ही राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं. सोमवार को आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने घोषणा की है कि 2022 में आप गुजरात में होने वाला विधानसभा चुनाव लड़ेगी. अहमदाबाद (Ahmedabad) में प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान उन्‍होंने दावा किया है कि उनके पार्टी उम्‍मीदवार सभी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे.

    इससे पहले सोमवार को अपने गुजरात दौरे से पहले रविवार को अरविंद केजरीवाल ने गुजराती भाषा में ट्वीट किया था. इसमें उन्‍होंने कहा था, 'राज्‍य में अब बदलाव होगा. मैं कल गुजरात आ रहा हूं और राज्‍य के लोगों से मिलूंगा.'

    वहीं गुजरात चुनाव को लेकर सभी पार्टियां पाटीदार समाज को भी साथ लाने की जुगत में लगी हुई हैं. रविवार को कागवड के खोडलधाम में पाटीदार समाज के प्रमुखों की बैठक भी हुई थी. इस बैठक में तय किया गया है कि राज्‍य का अगला मुख्यमंत्री पाटीदार होना चाहिए.





    गुजरात के सियासी गलियारों में यह चर्चा जोरों पर है कि आम आदमी पार्टी भी इस समय प्रदेश में सक्रिय भूमिका में है. इसके तहत वह पाटीदार समाज को साधने के लिए हार्दिक पटेल को अपना चुनावी चेहरा बनाने की तैयारी में है. ऐसे में भविष्‍य में हार्दिक पटेल के आप में शामिल होना भी देखने को मिल सकता है.

    2021 में सूरत नगर पालिका की 120 में से 27 सीटें जीतने के बाद अरविंद केजरीवाल का गुजरात का दूसरा दौरा है. आम आदमी पार्टी ने हर निकाय के लिए अपने प्रत्‍याशी उतारे थे. उन्‍होंने आश्रम रोड में एक पार्टी ऑफिस का उद्घाटन भी किया था. पाटीदार आरक्षण आंदोलन के चेहरे और युवा व आक्रामक नेता माने जाने वाले हार्दिक पटेल मौजूदा समय में गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हैं. हालांकि निकाय चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.