Home /News /gujarat /

Ahmedabad News: आपको पसंद नहीं करते, समाज के कारण की शादी- पति और ससुरालवालों के खिलाफ महिला पहुंची थाने

Ahmedabad News: आपको पसंद नहीं करते, समाज के कारण की शादी- पति और ससुरालवालों के खिलाफ महिला पहुंची थाने

पाकिस्तान के अलावा कई देशों की महिलाओं के साथ शादी पर प्रतिबंध. (सांकेतिक तस्वीर)

पाकिस्तान के अलावा कई देशों की महिलाओं के साथ शादी पर प्रतिबंध. (सांकेतिक तस्वीर)

अहमदाबाद (Ahmedabad) में महिला की शादी 1997 में हुई थी. शादी के बाद उसके ससुराल वाले छोटे-छोटे मामलों में उस पर दबाव डालते थे.

    अहमदाबाद. तुम मेरी पहली पसंद नहीं हो. मुझे दूसरी औरत पसंद थी.' शहर में विवाहेतर संबंधों का एक और मामला प्रकाश में आया है. शहर (Ahmedabad) की एक महिला ने अपने पति और सास-ससुर के खिलाफ पश्चिम माहिला पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है कि वह अपने पति की प्रताड़ना और ससुराल वालों से तंग आ चुकी है.

    महिला की शादी 1997 में हुई थी. शादी के बाद, उसके ससुराल वाले छोटे-छोटे मामलों में उस पर दबाव डालते थे. उसकी सास कहती थीं, 'हम आपको पसंद नहीं करते, हम तो यही चाहते थे कि मेरा बेटा दूसरी लड़की से शादी करे. लेकिन चूंकि हमें समाज में रहना है, इसलिए हम पटेल की लड़की को लाए.' इतना ही नहीं, पति भी महिला को कार दिलाने के लिए 10 लाख रुपये लाने को भी कह रहा था.

    महिला का पति अक्सर रात को घंटों फोन पर बात करता था. अगर महिला उससे इस बारे में कुछ भी पूछती, तो वह उससे झगड़ा करता और उसके साथ मारपीट करता. एक दिन महिला ने अपने पति को एक अन्य युवती के साथ घर पर देखा. उसके पति ने उसे युवती से मिलवाया. बाद में पत्‍नी ने अपने पति के मोबाइल को संदेह के आधार पर जांचा. तो उसमें कॉल रिकार्ड मिले. पति ने उसके साथ संबंध होने की सूचना दी. हालांकि इसके बाद उन्होंने यह भी वादा किया कि अब से ऐसा नहीं होगा. इसके बाद महिला से सुलह कर ली.

    इस तरह के आश्वासन देने के बाद भी पति घर के खर्चों का भुगतान नहीं करते थे. नौकरी के बहाने इस युवती के साथ अधिकांश दौरे भी किए थे. 2017 में उसके पति ने लड़की के बैंक खाते में 1 लाख रुपये भी स्थानांतरित किए. इस मामले में महिला ने आखिरकार अपने पति और ससुराल वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

    Tags: Ahmedabad

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर