अपना शहर चुनें

States

Ahmedabad News: आपको पसंद नहीं करते, समाज के कारण की शादी- पति और ससुरालवालों के खिलाफ महिला पहुंची थाने

पत्‍नी ने शिकायत दर्ज कराई है. (File Pic)
पत्‍नी ने शिकायत दर्ज कराई है. (File Pic)

अहमदाबाद (Ahmedabad) में महिला की शादी 1997 में हुई थी. शादी के बाद उसके ससुराल वाले छोटे-छोटे मामलों में उस पर दबाव डालते थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 13, 2021, 9:07 AM IST
  • Share this:
अहमदाबाद. तुम मेरी पहली पसंद नहीं हो. मुझे दूसरी औरत पसंद थी.' शहर में विवाहेतर संबंधों का एक और मामला प्रकाश में आया है. शहर (Ahmedabad) की एक महिला ने अपने पति और सास-ससुर के खिलाफ पश्चिम माहिला पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है कि वह अपने पति की प्रताड़ना और ससुराल वालों से तंग आ चुकी है.

महिला की शादी 1997 में हुई थी. शादी के बाद, उसके ससुराल वाले छोटे-छोटे मामलों में उस पर दबाव डालते थे. उसकी सास कहती थीं, 'हम आपको पसंद नहीं करते, हम तो यही चाहते थे कि मेरा बेटा दूसरी लड़की से शादी करे. लेकिन चूंकि हमें समाज में रहना है, इसलिए हम पटेल की लड़की को लाए.' इतना ही नहीं, पति भी महिला को कार दिलाने के लिए 10 लाख रुपये लाने को भी कह रहा था.

महिला का पति अक्सर रात को घंटों फोन पर बात करता था. अगर महिला उससे इस बारे में कुछ भी पूछती, तो वह उससे झगड़ा करता और उसके साथ मारपीट करता. एक दिन महिला ने अपने पति को एक अन्य युवती के साथ घर पर देखा. उसके पति ने उसे युवती से मिलवाया. बाद में पत्‍नी ने अपने पति के मोबाइल को संदेह के आधार पर जांचा. तो उसमें कॉल रिकार्ड मिले. पति ने उसके साथ संबंध होने की सूचना दी. हालांकि इसके बाद उन्होंने यह भी वादा किया कि अब से ऐसा नहीं होगा. इसके बाद महिला से सुलह कर ली.

इस तरह के आश्वासन देने के बाद भी पति घर के खर्चों का भुगतान नहीं करते थे. नौकरी के बहाने इस युवती के साथ अधिकांश दौरे भी किए थे. 2017 में उसके पति ने लड़की के बैंक खाते में 1 लाख रुपये भी स्थानांतरित किए. इस मामले में महिला ने आखिरकार अपने पति और ससुराल वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज