अहमदाबाद: कार में कीमती सामान रखने से पहले सावधान! खरीदारी करने गए वन कर्मी ने 5 लाख गवाएं

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

Ahmedabad Crime: गुजरात विधानसभा के वर्तमान बजट सत्र में, सरकार ने एक लिखित जवाब में कहा है कि राज्य में हर दिन औसतन 2 से अधिक डकैतियां होती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2021, 12:55 PM IST
  • Share this:
अहमदाबाद. शहर में कार का शीशा तोड़कर कीमती सामान और नकदी चुराने वाले गिरोह का आतंक दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है. ऐसी कई घटनाएं हाल ही में सामने आई हैं. शहर के चांदखेड़ा इलाके में वन अधिकारी को कार में साढ़े पांच लाख रुपये और लैपटॉप रखकर खरीदारी करना भारी पड़ा है.

दिग्विजयसिंह सोलंकी जो महिसागर में एक वन अधिकारी के रूप में काम करते हैं, कल अपनी पत्नी और सहकर्मी सावनभाई के साथ अपने गांव सतेज गए थे. वहां से बैंक ऑफ इंडिया से 5 लाख 50 हजार रुपये निकाले. पैसे लेकर वह अपने दोस्त से मिलने थोल पक्षी अभयारण्य गया और बाद में अपनी पत्नी को पियर छोड़ने रानिप पुलिस लाइन गए. वहां से वे अपने दोस्त सावनभाई को खरीदारी करने के लिए ले गए कार में विसत गांधीनगर रोड पर डी-काथलॉन शोरूम में ले गए.

इस बीच उनकी कार डी-कैथलॉन शोरूम के सामने परिसर में खड़ी थी. इनमें एक लैपटॉप, 5 लाख 50 हजार रुपए नकद और एक चेकबुक थी. जब वह खरीदारी करके लौटे तो उनकी कार का शीशा टूटा हुआ था और कार से नकदी, लैपटॉप और चेकबुक गायब थे. मामले की सूचना पुलिस को देने के बजाय पुलिस ने पूरे मामले में शिकायत दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है.

गुजरात विधानसभा के वर्तमान बजट सत्र में, सरकार ने एक लिखित जवाब में कहा है कि राज्य में हर दिन औसतन 2 से अधिक डकैतियां होती हैं. इसके अलावा, राज्य में हर दिन सात से अधिक अपहरण होते हैं. राज्य में हर दिन 20 स्युसाईड होती हैं.
अपराध की घटनाएं:

>> राज्य में दैनिक औसत 2 से अधिक डकैतियां होती हैं.

>> रोज 3 हत्याएं और 30 चोरी.



>> प्रतिदिन बलात्कार की 4 से अधिक घटनाएं.

>> एक दिन में 7 अपहरण की वारदात, 20 आत्महत्याएं होती हैं.

>> प्रतिदिन 57 अपमृत्यु और 37 आकस्मिक मौतें हुईं.

>> राज्य में पिछले 2 वर्षों में लूट की 1,520 घटनाएं हुई हैं.

>> 1,944 हत्याएं, 370 डकैतियां और 21,995 चोरी की वारदात हुई.

>> पिछले दो वर्षों में बलात्कार की 3095, अपहरण की 4829 घटनाएं हुई हैं.

>> 14,410 स्युसाईड, 6,190 चोरी और 2,589 दंगे की घटनाएं हुईं.

>> आकस्मिक मृत्यु की 27,148 घटनाएं, असामयिक मृत्यु की 41,493 घटनाएं दर्ज की गईं.

>> राज्य में हत्या की कोशिश की 18,523 घटनाएं हुईं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज