गुजरातः कंबाइंड कमांडर्स कॉन्फ्रेंस में PM मोदी ने भारतीय सेना की जमकर की तारीफ

प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तरी सीमा पर कोरोना महामारी और मुश्किल चुनौतियों के बीच सेना ने जबरदस्त दृढ़ता का प्रदर्शन किया है. ANI

प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तरी सीमा पर कोरोना महामारी और मुश्किल चुनौतियों के बीच सेना ने जबरदस्त दृढ़ता का प्रदर्शन किया है. ANI

Combined Commanders Conference: प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तरी सीमा पर कोरोना महामारी और मुश्किल चुनौतियों के बीच सेना ने जबरदस्त दृढ़ता का प्रदर्शन किया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. गुजरात के केवड़िया में कंबाइंड कमांडर्स को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हालिया वर्षों में भारतीय सेना के जोश, जुनून और दृढ़ प्रतिज्ञा की जमकर तारीफ की. प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तरी सीमा पर कोरोना महामारी और मुश्किल चुनौतियों के बीच सेना ने जबरदस्त दृढ़ता का प्रदर्शन किया है.

पीएम मोदी ने भारतीय सेना से समग्र दृष्टिकोण अपनाने, सिविल-मिलिट्री अड़चनों को तोड़ने और निर्णय लेने की प्रक्रिया को तेज करने पर ध्यान केंद्रित करने का आह्वान किया. उन्होंने सैन्य सेवाओं को सलाह दी कि वे विरासत प्रणाली और प्रथाओं से खुद को छुटकारा दिलाएं, जिन्होंने उनकी उपयोगिता और प्रासंगिकता को रेखांकित किया है.

सैन्यकर्मियों को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री ने सेना द्वारा विकसित किए गए नवोन्मेष उपकरणों का जायजा लिया. इस उपकरणों में केवड़िया में एक प्रदर्शनी में दर्शाया गया था.

इससे पहले गुजरात पहुंचने पर अहमदाबाद में राज्यपाल आचार्य देवव्रत, मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने प्रधानमंत्री की अगवानी की.
बता दें कि तीनों सेनाओं के कमांडर्स की कंबाइंड कमांडर कॉन्‍फ्रेंस गुरुवार से गुजरात के केवड़िया में शुरू हुई थी. गुजरात के केवड़िया में हुए कंबाइंड कमांडर्स कांफ्रेंस की तरह की कांफ्रेंस साल में एक बार आयोजित की जाती है. इस कॉन्‍फ्रेंस में पहली बार जेसीओ और जवानों ने हिस्सा लिया.

चीन के साथ पूर्वी लद्दाख में भारतीय सैनिकों ने मुकाबला किया और एलओसी पर पाकिस्तान को लगातार मुंह तोड़ जवाब दिया, उसके बाद यह तय किया गया कि कंबाइंड कमांडर्स कॉन्फ्रेंस में जवानों और जेसीओ को भी एक सेशन में शामिल किया जाए.





डिपार्टमेंट ऑफ मिलिट्री के गठन के बाद ये पहली कंबाइंड कमांडर कांफ्रेंस है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज