लाइव टीवी

गुजरात यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव में कांग्रेस की छात्र इकाई NSUI का बजा डंका

News18Hindi
Updated: March 9, 2020, 4:48 PM IST
गुजरात यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव में कांग्रेस की छात्र इकाई NSUI का बजा डंका
गुजरात यूनिवर्सिटी के छात्र संघ चुनाव में NSUI ने जबरदस्त जीत हासिल की है.

गुजरात यूनिवर्सिटी के 8 सीटों पर हुए चुनाव में एनएसयूआई (NSUI) ने 6 सीटों पर कब्जा जमाया है. वहीं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) को महज 2 सीटों से ही संतोष करना पड़ा है.

  • Share this:
अहमदाबाद. गुजरात यूनिवर्सिटी के छात्र संघ चुनाव (Gujarat University Senate Election) में नेशनल स्‍टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) ने जबरदस्त जीत हासिल की है. गुजरात यूनिवर्सिटी के 8 सीटों पर हुए चुनाव में एनएसयूआई ने 6 सीटों पर कब्जा जमाया है. वहीं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) को महज 2 सीटों से ही संतोष करना पड़ा है. गौरतलब है कि गुजरात यूनिवर्सिटी छात्र संघ के चुनाव पिछले चार साल से नहीं कराए जा रहे थे. यह चुनाव मतभेदों के चलते नहीं हो रहे थे. एबीवीपी और एनएसयूआई प्रत्याशियों में सीधा मुकाबला था. बीते सोमवार को ही छात्र संघ के चुनाव संपन्न हुए थे. इससे पहले मेडिकल की दो सीटें पर एबीवीपी के प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए थे.

एनएसयूआई ने जीते 6 सीट
इस जीत से उत्साहित एनएसयूआई ने कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व को शानदार तोहफा दिया है. एनएसयूआई ने कहा है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी दांडी मार्च के सिलसिले में आगामी 12 मार्च को गुजरात आ रहे हैं और ऐसे में यह जीत उनको तोहफा दिया है. एनएसयूआई का आरोप है कि गुजरात सरकार जानबूझ कर छात्रसंघ चुनाव बीते चार साल से टाल रही थी. यह परिणाम से साबित हो गया है कि गुजरात के युवा अब प्रदेश सरकार की नीतियों से नाराज है.

Students politics in gujarat, GUJARAT UNIVERSITY STUDENT ELECTIONS, Gujarat University Senate Election, NSUI, ABVP, Gujarat Politics, BJP, CONGRESS, गुजरात विश्‍वविद्यालय सीनेट चुनाव, एनएसयूआइ, एबीवीपी, गुजरात पंचायत चुनाव, राहुल गांधी,
इस जीत से उत्साहित एनएसयूआई ने कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व को शानदार तोहफा दिया है.




एनएसयूआई ने बेरोजगारी और स्‍वरोजगार को मुद्दा बनाया था


एनएसयूआई इस चुनाव में बेरोजगारी और स्‍वरोजगार को मुद्दा बनाया था. चुनाव परिणाम के बाद जीत कर आए एनएसयूआई के छात्रों का कहना है कि प्रदेश सरकार की नीतियों ने चुनाव परिणाम को एकतरफा बना दिया. इस चुनाव का असर अब राज्य के आने वाले सभी चुनावों पर देखा जाएगा. साथ ही इससे प्रदेश कांग्रेस में एक नई जान उर्जा आएगी और संगठन पहले की तुलना में और मजबूत हो कर उभरेगी. युवा अब कांग्रेस की तरफ रुख करेंगे. कांग्रेस पार्टी अब नए उत्साह और उमंग के साथ पंचायत चुनाव में बीजेपी से मुकाबला करेगी.

कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआई ने इस चुनाव में पीजी आर्ट्स, पीजी कॉमर्स, यूजी साइंस, बीएड, लॉ, और एजुकेशन विभाग जैसी सीटों पर कब्‍जा जमाया है. वहीं मेडिकल की दो सीटें पर एबीवीपी के प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए थे.

ये भी पढ़ें: 

Coronavirus: केजरीवाल बोले अब दिल्ली में लाउडस्पीकर से फैलाएंगे जागरूकता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Ahmedabad से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 9, 2020, 4:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading