Cyclone Tauktae: CM रूपाणी ने टाउते तूफान के पीड़ितों के लिए घोषित की अतिरिक्त सहायता

सीएम रूपाणी ने तूफान में मारे गए और घायल लोगों के परिवारों को अतिरिक्त सहायता की घोषणा की (Pic- ANI)

सीएम रूपाणी ने तूफान में मारे गए और घायल लोगों के परिवारों को अतिरिक्त सहायता की घोषणा की (Pic- ANI)

Cyclone Tauktae: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मृतकों के लिए 2 लाख रुपये और घायलों के लिए 50,000 रुपये की घोषणा की. जिसमें मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने गुजरात सरकार की ओर से एक बड़ी राशि जोड़ी है.

  • Share this:

अहमदाबाद. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (CM Vijay Rupani) ने गुजरात में चक्रवाती तूफान 'टाउते' आपदा के बाद तत्काल राहत कार्यो के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की 1,000 करोड़ रुपये की घोषणा का स्वागत किया है और प्रधानमंत्री और भारत सरकार को धन्यवाद दिया है. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने भी घोषणा की है कि गुजरात सरकार की ओर से इस तूफान के कारण जान गंवाने वालों के परिजनों को भी मदद मुहैया कराई जाएगी.

तूफान में मरने वालों के परिजनों को राज्य सरकार 4 लाख रुपये की सहायता देगी. यह सहायता भारत सरकार द्वारा घोषित 2 लाख रुपये की राशि से अतिरिक्‍त होगी. इस प्रकार, राज्य में तूफान से मरने वालों के परिजनों को कुल 6 लाख रुपये की सहायता मिलेगी.

मुख्यमंत्री रूपाणी ने भी एक महत्वपूर्ण घोषणा की है कि राज्य सरकार तूफान में घायल हुए लोगों को 50,000 रुपये की सहायता प्रदान करेगी. केन्द्र और राज्य की सहायता मिलाकर तूफान से घायल हुए घायलों को कुल 1 लाख रुपये की सहायता दी जाएगी.

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की अध्यक्षता में हुई कोर कमेटी की एक उच्च स्तरीय बैठक में सड़क एवं ऊर्जा मंत्रालय सहित विभिन्न विभागों के सचिवों से तूफान 'टाउते' के कारण राज्य की स्थिति पर विस्तार से चर्चा की गई. सीएम विजय रूपाणी कल 20 मई को तूफान प्रभावित ऊना, जाफराबाद और राजुला इलाकों का हवाई निरीक्षण करेंगे. मुख्यमंत्री रूपाणी हवाई निरीक्षण के बाद सुबह 10 बजे ऊना, जाफराबाद और राजुला क्षेत्रों के प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री स्थानीय प्रशासन से मुलाकात कर नुकसान का आंकलन करने के साथ ही जनजीवन को युद्ध स्तर पर बहाल करने के लिए आवश्यक निर्देश और मार्गदर्शन देंगे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज