• Home
  • »
  • News
  • »
  • gujarat
  • »
  • AHMEDABAD DOCTORS SING SONGS FOR PATIENTS WEARING PPE KIT HPASJ

अहमदाबाद: मरीजों की फरमाइश पर डॉक्टर्स बने रॉकस्टार, PPE किट पहनकर बजाया गिटार

इस तरह डॉक्टर ने मरीजों का मनोरंजन किया.

Gujarat Viral Video: मध्य गुजरात के अहमदाबाद में स्थित एसवीपी अस्पताल का वार्ड फिल्मी तरानों से गूंज उठा. यहां पार्टी नहीं थी और न ही किसी का जन्मदिन. यहां मरीजों का उपकरणों और दवाओं के जरिये इलाज कर रहे डॉक्टर्स गिटार उठाकर संगीतकार बन गए.

  • Share this:
    अहमदाबाद. कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर ने देश के साथ-साथ गुजरात (Gujarat) में भी उत्पात मचा रखा है. राज्य में कोरोना के कारण काफी अधिक मामले और मौतें सामने आ रही हैं. कोरोना से बाहर आने के लिए, मरीजो का मानसिक स्वास्थ्य भी बहुत अच्छा जरूरी है. क्योंकि कोरोना से भी ज्यादा खतरनाक इसका डर है. डॉक्टर भी कोरोना मरीज के मानसिक स्वास्थ्य को बेहतर बनाने और मनोबल बढ़ाने की लिए अलग-अलग प्रयोग करते रहते हैं. इसी कड़ी में अहमदाबाद (Ahmedabad) के एसवीपी अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर मरीजों के लिए गायक बन गए.

    मध्य गुजरात के शहर अहमदाबाद में स्थित एसवीपी अस्पताल का वार्ड फिल्मी तरानों से गूंज उठा. यहां पार्टी नहीं थी और न ही किसी का जन्मदिन. यहां मरीजों का उपकरणों और दवाओं के जरिए इलाज कर रहे डॉक्टर्स ने गीतों का सहारा लेने के बारे में सोचा. चिकित्सकों का यह प्रयोग सफल भी रहा. कुछ ही देर के लिए सही मरीजों को कोरोना के खौफ से आजादी मिली.

    कांगड़ा: PPE किट्स पहने डॉक्टरों ने कोरोना मरीज का बर्थ-डे किया सेलिब्रेट, कहा-Happy Birthday, Pooja!



    अस्पताल में 'ये दोस्ती, हम नहीं तोडे़ंगे, तोडे़ंगे दम मगर, तेरा साथ ना छोड़ेंगे...',जब कोई बात बिगड़ जाए, जब कोई मुश्किल पड़ जाए, तुम देना साथ मेरा... जैसे कई प्रेरणा देने वाले गाने गुनगुनाए गए. कोई गायक नहीं कोई संगीत के आधुनिक इंतजाम नहीं. बस चिकित्सकों ने पीपीई किट को पहना और मरीजों के बीच जोश भरने निकल पड़े. इस दौरान डॉक्टर्स ने गिटार भी बजाया.

    यहां देखें वीडियो-



    इस तरह डॉक्टर ने मरीजों का मनोरंजन किया. इस दौरान कई मरीजों ने गानों की फरमाइश भी शुरू कर दी. डॉक्टर ने भी उन्हें मायूस नहीं किया और उनकी पसंद का तराना गुनगुना दिया. वीडियो में देखा जा सकता है कि जब डॉक्टर पीपीई किट में हिंदी गाने गुनगुना रहे है तब मरीज भी गाने की ताल पर झूम रहे हैं. साथ ही वे इस पल को अपने मोबाइल में कैद कर रहे हैं. डॉक्टर के इस प्रयासों ने कई मरीजों की आंखों को नम कर दिया.