Home /News /gujarat /

अहमदाबाद में ड्रग्स के धंधे पर 4 महिलाओं का राज, सबकुछ जानकर भी पुलिस ने कर पाती गिरफ्तार

अहमदाबाद में ड्रग्स के धंधे पर 4 महिलाओं का राज, सबकुछ जानकर भी पुलिस ने कर पाती गिरफ्तार

पुलिस को चकमा देने के लिए ये गैंग ड्रग्स के सिर्फ 2 से 5 ग्राम के पैकेट तैयार करते हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

पुलिस को चकमा देने के लिए ये गैंग ड्रग्स के सिर्फ 2 से 5 ग्राम के पैकेट तैयार करते हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

Drugs Racket in Ahmedabad: इन महिलाओं की उम्र 35 से 52 साल के बीच है, जबकि इनके गैंग में 9 से 15 साल के बीच के बच्चे भी शामिल हैं. ये गैंग आमतौर पर खतरनाक एमडी ड्रग्स और नींद की गोलियां बेचता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    अहमदाबाद. जांच एजेंसियों की कार्रवाई के बावजूद ड्रग्स (Drugs) का धंधा देश के कई शहरों में चल रहा है. अहमदाबाद में तो ये कारोबार महिलाएं कर रही हैं. हैरानी की बात ये है कि इस गैंग में बच्चे भी शामिल हैं. पुलिस के मुताबिक शहर के पूर्वी हिस्से में ड्रग्स का धंधा चार महिलाएं चला रही हैं. ये हैं सितारा, मज्जो, पम्मो और शफिरा. साथ ही इस धंधे में इनका साथ दे रहे हैं 60 बच्चे. ये सारी महिलाएं एक साथ काम नहीं करती हैं, बल्कि चारों का अलग-अलग कारोबार है. लेकिन इनके काम करने का तरीका एक जैसा है.

    अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक इन महिलाओं की उम्र 35 से 52 साल के बीच है. जबकि इनके गैंग में शामिल बच्चों की उम्र 9 से 15 साल के बीच है. ये गैंग आमतौर पर खतरनाक एमडी ड्रग्स और नींद की गोलियां बेचती है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक गैंग के लोग एक दिन में 100 से 150 लोगों को ड्रग्स की छोटी पुड़िया सप्लाई करते हैं. पुलिस को इस गैंग के एक-एक सदस्य का नाम पता है, लेकिन इसके बावजूद वो इनकी गिरफ्तारी नहीं कर पा रहे हैं.

    ये भी पढ़ें:- काबुल: पंजशीर पर कब्‍जे का जश्‍न माना रहा था तालिबान, हवाई फायरिंग में गई कई की जान

    क्यों नहीं हो रही गिरफ्तारी?
    पुलिस को चकमा देने के लिए ये गैंग ड्रग्स के सिर्फ 2 से 5 ग्राम के पैकेट तैयार करते हैं. पुलिस का कहना है कि ड्रग्स की मात्रा कम होने के चलते वो कोई बड़ी कार्रवाई नहीं कर पा रहे हैं. ज़ोन 5 के पुलिस उपायुक्त अचल त्यागी ने बताया, ‘हमारा फोकस इन चार महिलाओं पर है. ज्यादातर मौके पर हम बच्चों से कम मात्रा में ड्रग्स सीज़ कर पा रहे हैं. लिहाज़ा इसे जांच के लिए हम FSL लैब भी नहीं भेज पाते हैं. हम बड़ी मात्रा में ड्रग्स जब्त करने के कोशिश में हैं.’

    गुजरात में ड्रग्स का बड़ा कारोबार
    पुलिस सूत्रों के मुताबिक इन चार महिलाओं में कई बार लड़ाई होती है. इनके खिलाफ कई केस भी दर्ज हैं. बावजूद इसके पुलिस अभी तक इन्हें गिरफ्तार करने में कामयाब नहीं रही है. बता दें कि पिछले दिनों गुजरात से खबर आई थी कि ड्रग्स माफिया शहर के भिखारियों पर नशीली दवाइयों को टेस्ट कर रहे हैं.

    Tags: Drugs mafia, Gujrat

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर