Home /News /gujarat /

gujarat ahmadabad raid by income tax department on asian granito india company raid is going on since morning

गुजरात: एशियन ग्रेनिटो इंडिया कंपनी पर आयकर विभाग की बड़ी छापेमारी, सुबह से चल रही है रेड

ANI के मुताबिक कंपनी के 40 परिसरों में छापेमारी चल रही है.

ANI के मुताबिक कंपनी के 40 परिसरों में छापेमारी चल रही है.

आयकर विभाग ने आज अहमदाबाद में एक बड़ा अभियान शुरू किया, जिसके तहत टाइल्स निर्माता एशियन ग्रेनिटो इंडिया पर छापा मारा. आयकर विभाग की टीमें आज सुबह से कंपनी के करीब 35 से 40 परिसरों में पहुंचकर अपनी कार्रवाई कर रही है.

अहमदाबाद. आयकर विभाग ने गुरुवार की सुबह गुजरात के अहमदाबाद में एशियन ग्रेनिटो इंडिया के परिसरों में छापेमारी की. सूत्रों के मुताबिक, खबर लिखे जाने तक कंपनी के 35-40 परिसरों में आयकर विभाग की छापेमारी जारी थी. एशियन ग्रेनिटो इंडिया लिमिटेड, कमलेश पटेल के स्वामित्व वाली भारत की सबसे बड़ी लक्जरी सर्फेस और बाथवेयर सॉल्यूशंस ब्रांड में से एक है. सूत्रों का कहना है कि एशियन ग्रेनिटो के अलावा एक रियल एस्टेट फर्म और एक महिला के घर पर भी छापेमारी की जा रही है.

यह छापेमारी क्यों की जा रही है? इस बारे में अब तक पूरी जानकारी सामने नहीं आई है. छापेमारी की खबरों के बाद से कंपनी के शेयरों में लगातार गिरावट हो रही है. एएनआई की एक रिपोर्ट के अनुसार कुछ दिन पहले कंपनी ने गुजरात के मोरबी में अपने सभी तीन ग्रीनफील्ड संयंत्रों के लिए भूमि अधिग्रहण किया था. एएनआई ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि कंपनी ने इन पर निर्माण कार्य शुरू करने की योजना बनाई है.


बड़ी संख्या में आईटी अधिकारी कर रहे हैं जांच
सूत्रों के मुताबिक, मोरबी में कंपनी के ज्वाइंट वेंचर की भी आयकर विभाग ने जांच की है. बताया जा रहा है कि इस ऑपरेशन में आयकर विभाग के करीब 2 सौ अधिकारी शामिल हुए हैं. छापेमारी के दौरान पुलिस सुरक्षा की भी व्यवस्था रखी गई है.

छापेमारी के बाद शेयरों में गिरावट
एशियन ग्रेनिटो के शेयर इस साल अबतक 53 फीसदी से अधिक गिर चुके हैं. वहीं एक साल में 60 फीसदी की गिरावट देखी गई है. एक रिपोर्ट के अनुसार, साल के पहले तिमाही में (मार्च तक) कंपनी ने अपनी आय में 10 फीसदी के साथ 480 करोड़ रुपये की वृद्धि दर्ज की थी, जबकि कंपनी के शुद्ध लाभ में 32 फीसदी की गिरावट हुई थी.

Tags: Income tax

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर