कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते अहमदाबाद में कल से बसों पर रोक

गुजरात के चार शहरों के नाइट कर्फ्यू के समय को भी बढ़ा दिया गया है (File Photo)

गुजरात के चार शहरों के नाइट कर्फ्यू के समय को भी बढ़ा दिया गया है (File Photo)

Gujarat Covid-19 Cases: गुजरात में बुधवार को कोविड-19 के 1,122 नए मामले सामने आए. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि गत तीन महीने में पहली बार एक दिन में एक हजार से अधिक मामले आए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2021, 12:12 AM IST
  • Share this:
अहमदाबाद. कोरोना वायरस (Coronavirus) के तेजी से बढ़ रहे मामलों के मद्देनजर अहमदाबाद प्रशासन ने गुरुवार से बस सेवाओं पर रोक लगाने का आदेश जारी किया है. प्रशासन की ओर से कहा गया है कि कोविड-19 के मामलों में आ रहे उछाल को देखते हुए अहमदाबाद म्युनिसिपल ट्रांसपोर्ट सर्विस और अहमदाबाद बस रैपिड ट्रांजिट सिस्टम की बसों के संचालन पर गुरुवार से अगले आदेश तक रोक रहेगी. बता दें गुजरात में कोविड-19 के मामले (Gujarat Covid-19 Cases) तेजी से बढ़ रहे हैं. गुजरात में बुधवार को कोविड-19 के 1,122 नए मामले सामने आए. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि गत तीन महीने में पहली बार एक दिन में एक हजार से अधिक मामले आए हैं. इसके साथ ही राज्य में अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 2,81,173 हो गई है.

अधिकारी ने बताया कि 21 दिसंबर को रोजाना आने वाले नए मामलों की संख्या एक हजार के नीचे चली गई थी लेकिन फरवरी के आखिरी हफ्ते से मामलों में फिर से वृद्धि देखने को मिली. अधिकारी ने बताया कि गत 24 घंटे में तीन और मरीजों (अहमदाबाद, सूरत एवं वडोदरा में एक-एक) की मौत हुई है जिससे राज्य में महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 4,430 हो गई है. उन्होंने बताया कि राज्य में बुधवार को संक्रमण मुक्त हुए 775 लोगों को छुट्टी दी गई जिससे बीमारी से ठीक होने वाले की संख्या 2,71,433 हो गई जो कुल मामलों का 96.45 प्रतिशत है.

ये भी पढ़ें- COVID-19: राजस्थान के सरकारी स्कूलों में नहीं होगी कक्षा 5वीं तक की परीक्षा



सूरत में आए सबसे ज्यादा केस
अधिकारी ने बताया कि गुजरात में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 5,310 है जिनमें से 61 मरीज जीवन रक्षक प्रणाली (वेंटिलेटर) पर हैं. अधिकारी ने बताया, ‘‘ बुधवार को सूरत में सबसे अधिक 353 नए मामले आए. इसके अलावा अहमदाबाद, वडोदरा और राजकोट में क्रमश: 271, 114 और 112 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई. अधिकारी के मुताबिक बुधवार को राज्य में 67,734 लोगों का टीकाकरण हुआ. इसके साथ ही पहली और दूसरी खुराक लेने वालों की संख्या बढ़कर क्रमश: 22,71,145 और 5,54,662 हो गई है.

बढ़ते मामलों के मद्देनजर ही सूरत नगर निगम ने गुजरात के बाहर से शहर की यात्रा करने वाले लोगों के लिए घर पर सात दिन के अनिवार्य क्वारंटाइन का आदेश जारी किया है. इसके अलावा अहमदाबाद, वड़ोदरा, सूरत और राजकोट में नाइट कर्फ्यू का समय बढ़ाकर रात के दस बजे से सुबह छह बजे तक कर दिया गया है. (भाषा के इनपुट सहित)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज