अपना शहर चुनें

States

गुजरात: स्थानीय चुनाव के लिए कांग्रेस का प्रचार शुरू, शिकायतों के लिए जारी किया वॉट्सऐप नंबर

कांग्रेस ने गुजरात चुनाव के लिए प्रचार शुरू कर दिया है (सांकेतिक फोटो)
कांग्रेस ने गुजरात चुनाव के लिए प्रचार शुरू कर दिया है (सांकेतिक फोटो)

Gujarat Local Body Elections: छह नगर निगमों, 55 नगरपालिकाओं, 31 जिला पंचायतों और 231 तालुका पंचायतों के लिए चुनाव नवंबर 2020 में होना था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इन्हें तीन महीने के लिए टाल दिया गया.

  • Share this:
अहमदाबाद. गुजरात (Gujarat) में स्थानीय निकायों के चुनाव (Local body Elections) से पहले कांग्रेस (Congress) ने छह नगर निगमों के मतदाताओं से संपर्क करने के लिए मंगलवार को एक अभियान शुरू किया. इन निगमों में भाजपा का शासन है. पार्टी नेताओं ने पत्रकारों को बताया कि "हैलो" अभियान के तहत अहमदाबाद, भावनगर, जामनगर, राजकोट, सूरत और वडोडरा के निवासी एक नंबर पर फोन करके या वॉट्सऐप पर संदेश (Whatsapp Message) भेजकर अपनी शिकायत बता सकते हैं.

गुजरात प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख अमित चावड़ा ने बताया, " यह अभियान उन छह नगर निगम क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के लिए है जहां पर भाजपा कई कार्यकालों से शासन में है लेकिन वह बुनियादी नागरिक मुद्दों का हल करने में नाकाम रही है." उन्होंने कहा, " हम इन छह शहरी केंद्रों में रहने वाले लोगों की परेशानियों और मुद्दों को सुनेंगे तथा उन्हें आगे लेकर जाएंगे." चावड़ा ने बताया कि इस तरह का अभियान ग्रामीण क्षेत्रों और नगरपालिका क्षेत्रों में भी शुरू किया जाएगा. साथ ही साथ दो अन्य नगर निगमों में भी ऐसा ही अभियान शुरू किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी दोबारा बन सकते हैं कांग्रेस अध्यक्ष, बैठक में हुए राज़ी- सूत्र



घोषणा पत्र बनाने में इस्तेमाल होगा फीडबैक
अन्य नेताओं ने बताया कि इस अभियान के दौरान नागरिकों से मिली प्रतिपुष्टि (फीडबैक) का इस्तेमाल स्थानीय निकाय चुनावों के लिए कांग्रेस का चुनाव घोषणा पत्र बनाने के लिए किया जाएगा. अभियान के तहत मिनी बसों को गुजरात के लिए पार्टी मामलों के प्रभारी राजीव सातव और विधानसभा में विपक्ष के नेता परेश धनानी समेत वरिष्ठ नेता रवाना करेंगे.

छह नगर निगमों, 55 नगरपालिकाओं, 31 जिला पंचायतों और 231 तालुका पंचायतों के लिए चुनाव नवंबर 2020 में होना था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इन्हें तीन महीने के लिए टाल दिया गया.

नड्डा ने विपक्षी पार्टियों पर साधा निशाना
इससे पहले राज्य के दो दिवसीय दौरे पर सोमवार को गुजरात पहुंचे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधा. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विरोध करते-करते विपक्षी दलों ने देश का विरोध करना शुरू कर दिया है. उन्होंने कहा कि भाजपा के सशक्त नेतृत्व में जनता ने पूरा भरोसा जताते हुए महामारी काल में भी विभिन्न चुनावों में 'शानदार जीत' दिलाई है.

गुजरात की भाजपा इकाई की ओर से जारी बयान के मुताबिक, गांधीनगर में पार्टी कार्यालय में भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारियों, सांसदों, विधायकों और जिला अध्यक्षों के समूह को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद-370 हटाए जाने के बाद हुए पहले चुनाव में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज