अपना शहर चुनें

States

गुजरात: फिरौती के लिए पड़ोसी के बच्चे का अपहरण करने के मामले में किशोर को पकड़ा

 जब आरोपी को पता चला कि पुलिस उसका पीछा कर रही है तो वह पीड़ित बच्चे को छोड़कर फरार हो गया.(प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)
जब आरोपी को पता चला कि पुलिस उसका पीछा कर रही है तो वह पीड़ित बच्चे को छोड़कर फरार हो गया.(प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

Gujarat News: बच्चे के पिता को भेजे गए वॉइस संदेश में आरोपी किशोर ने बोलने का लहजा बदलते हुए बच्चे को मुक्त करने के बदले 30 लाख रुपये की फिरौती की मांग की

  • Share this:
अहमदाबाद. अहमदाबाद (Ahmedabad) जिले में पुलिस ने पड़ोसी के सात साल के बच्चे का अपहरण करने के आरोप में एक किशोर को पकड़ा है. किशोर ने बच्चे को मुक्त करने के बदले 30 लाख रुपये फिरौती की मांग की थी. पुलिस उपाधीक्षक के टी कमरिया ने बताया कि यह घटना मंगलवार शाम में हुई और इसकी जानकारी मिलने के बाद 50 पुलिसकर्मी बच्चे को मुक्त कराने के अभियान में जुट गए. बच्चा मिलने के बाद 17 वर्षीय आरोपी को शहर के बाहरी इलाके में बुधवार सुबह एक रेलवे फाटक पर पकड़ लिया गया.

आरोपी मूल रूप से उत्तराखंड (Uttarakhand) का रहनेवाला है और यहां एक फैक्टरी में काम करता था. आरोपी ने मंगलवार शाम में एक पड़ोसी से स्कूटर मांगा और अपने दूसरे पड़ोसी के बच्चे को घुमाने के बहाने उसे बाहर ले गया. बाद में उसने अपने मोबाइल से एक पड़ोसी को कॉल करते हुए दावा किया कि कुछ लोगों ने उसे और बच्चे का अपहरण कर कर लिया.

ये भी पढ़ें- देश के 10 राज्यों में बर्ड फ्लू की पुष्टि, केंद्र का निर्देश- अफवाहों से बचने के लिए एडवायजरी जारी करें राज्य



इसके अलावा बच्चे के पिता को भेजे गए वॉइस संदेश में आरोपी किशोर ने बोलने का लहजा बदलते हुए बच्चे को मुक्त करने के बदले 30 लाख रुपये की फिरौती की मांग की. किशोर ने बच्चे के पिता से यह भी कहा कि वह पुलिस को इस बारे में जानकारी न दें अन्यथा वह बच्चे की हत्या कर देगा. बच्चे के पिता जिले के वहेलाल गांव में दुकानदार हैं.
पुलिस के पीछा करने पर बच्चे को छोड़ हुआ फरार
अधिकारी ने बताया कि दुकानदार ने मंगलवार देर शाम में पुलिस से संपर्क करके बताया कि कुछ अज्ञात लोगों ने 17 वर्षीय किशोर और उनके बच्चे का अपहरण कर लिया है. हालांकि पुलिस समझ गई कि दरअसल बच्चे का अपहरण किशोर ने ही किया है. जब आरोपी को पता चला कि पुलिस उसका पीछा कर रही है तो वह पीड़ित बच्चे को छोड़कर फरार हो गया.

ये भी पढ़ें- 17 माह में तीसरी बार येडियुरप्पा सरकार का कैबिनेट विस्तार, फिर भी असंतोष कायम

बच्चा बुधवार सुबह में गेरतपुर फाटक के नजदीक एक खेत में अकेला बैठा हुआ मिला और आरोपी को भी कुछ देर तक पीछा करने के बाद पकड़ लिया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज