• Home
  • »
  • News
  • »
  • gujarat
  • »
  • अहमदाबाद नगर निगम चुनाव: कांग्रेस का वादा- बिजली बिल पर 50% की छूट, हर वार्ड में क्लीनिक

अहमदाबाद नगर निगम चुनाव: कांग्रेस का वादा- बिजली बिल पर 50% की छूट, हर वार्ड में क्लीनिक

अपने चुनावी घोषणापत्र में कांग्रेस ने जनता से ढेर सारे वादे किए हैं.

अपने चुनावी घोषणापत्र में कांग्रेस ने जनता से ढेर सारे वादे किए हैं.

Ahmedabad Local Body Election: अहमदाबाद में नगर निगम चुनाव के लिए कांग्रेस (Congress) ने अपना मैनिफेस्टो जारी कर दिया है. अपने चुनावी घोषणापत्र में कांग्रेस ने जनता से ढेर सारे वादे किए हैं.

  • Share this:

    अहमदाबाद. आगामी नगर निगम चुनाव (Local Body Election) के लिए कांग्रेस (Congress) ने अपना मैनिफेस्टो जारी कर दिया है. अपने चुनावी घोषणापत्र में कांग्रेस ने जनता से ढेर सारे वादे किए हैं. इसके तहत बिजली बिल में 50% तक की छूट और हर इलाके में क्लीनिक शुरू करने सहित कई वादे शामिल हैं. अहमदाबाद सिटी मेनिफेस्टो समिति के अध्यक्ष दीपकभाई बाबरिया ने कहा कि कांग्रेस ने घोषणापत्र में शिक्षा का वादा किया है. उन्होंने कहा कि पार्टी आधुनिक स्कूलों के माध्यम से मुफ्त शिक्षा देगी. इसके अलावा स्कूलों के निजीकरण पर प्रतिबंध लगाया जाएगा. बच्चों के लिए प्ले स्कूल शुरू किए जाएंगे. इसके अलावा प्रत्येक वार्ड में एक अंग्रेजी मीडियम स्कूल शुरू किया जाएगा.

    स्वास्थ्य की बात करें तो कांग्रेस ने कहा है कि अहमदाबाद के सभी लोगों को को कोरोना वैक्सीन मुफ्त दी जाएगी. हर वार्ड में 200 से 1000 बेड के हॉस्पिटल शुरू किए जाएंगे. वरिष्ठ नागरिकों को घर पर 24 घंटे आपातकालीन मोबाइल उपचार दिया जाएगा. इसके अलावा, लॉकडाउन के दौरान संपत्ति कर पूरी तरह से माफ कर दिया जाएगा. जिन्होंने भुगतान किया है, उन्हें छूट दी जाएगी. छोटे रोजगार, निर्माताओं, कारीगरों, आवास उद्योगों को प्रोफेशनल टैक्स में 50 प्रतिशत की राहत दी जाएगी.

    महिलाओं के लिए कई वादे
    महिलाओं के लिए लेडीज किटी पार्टी हॉल बनाया जाएगा. अहमदाबाद में फिर से डबल डेकर बसें शुरू की जाएंगी. महिलाओं, सेना, पुलिस, होमगार्ड के जवानों को सिटी बस में मुफ्त सेवा दी जाएगी. छात्रों और वरिष्ठ नागरिकों को बस में 50 फीसदी रियायत दी जाएगी.

    ये भी पढ़ें:- सुशांत सिंह राजपूत के भाई को गोली मारने वाला शूटर गिरफ्तार, 5 लाख की थी सुपारी

    शुद्ध पानी
    पर्याप्त दबाव के साथ पूरे शहर में नियमित रूप से शुद्ध पानी उपलब्ध कराया जाएगा. पुराने सीवरों को नए सिरे से बदलना, अहमदाबाद में 50,000 बेरोजगार लोगों को रोजगार की गारंटी देना, अहमदाबाद में सीसीटीवी नेटवर्क का विस्तार करना. साथ ही भूखों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए फूड स्टॉल और फूड स्टॉल लगाए जाएंगे. इसके अलावा पूरे शहर में फ्री वाईफाई जोन स्थापित किए जाएंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज