होम /न्यूज /gujarat /

Gujarat News: सोशल मीडिया पर इस्लाम के खिलाफ आपत्तिजनक कमेंट के आरोप में युवक गिरफ्तार

Gujarat News: सोशल मीडिया पर इस्लाम के खिलाफ आपत्तिजनक कमेंट के आरोप में युवक गिरफ्तार

गुजरात में इस्लाम के खिलाफ आपत्तिजनक कमेंट के आरोप में युवक गिरफ्तार (ANI)

गुजरात में इस्लाम के खिलाफ आपत्तिजनक कमेंट के आरोप में युवक गिरफ्तार (ANI)

Gujarat News: जहीर अहमद कासली नाम के एक व्यक्ति ने पुलिस में शिकायत करके आरोप लगाया था कि उन्हें एक व्हाट्सएप ग्रुप पर शैलेश सारंग का इस्लाम के खिलाफ पोस्ट किया गया एक आपत्तिजनक मैसेज मिला था.

अहमदाबाद. गुजरात के नवसारी में पुलिस ने शनिवार को एक युवक को सोशल मीडिया पर इस्लाम के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार किया. गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान बिलिमोरा तालुका के बंदर रोड निवासी शैलेश सारंग के रूप में हुई है. सारंग के खिलाफ नवसारी के ही एक मुसलमान व्यक्ति ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसने एक व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ ऐसे मैसेज पोस्ट किए हैं, जो इस्लाम धर्म के खिलाफ हैं. सारंग को शनिवार को नवसारी के ही बिलिमोरा के जवाहर रोड निवासी जहीर अहमद कासली की शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया. कासली ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि उन्हें एक व्हाट्सएप ग्रुप पर शैलेश सारंग का इस्लाम के खिलाफ पोस्ट किया गया एक आपत्तिजनक मैसेज मिला था.

इस घटना की जानकारी फैलने पर बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग बिलिमोरा थाने पहुंच गए थे. इस घटना के खिलाफ मुस्लिम समुदाय में फैल रहे गुस्से को देखते हुए पुलिस ने तत्काल कार्रवाई की. पुलिस ने लोगों को भरोसा दिलाया कि आरोपी के खिलाफ सभी कानूनी कदम उठाए जाएंगे. लोगों के आक्रोश को शांत करने के लिए पुलिस ने एहतियात के लिए कुछ जरूरी कदम भी उठाए. बिलिमोरा के पुलिस उप-निरीक्षक के.एम. वसावा ने बताया कि ‘हमने मुस्लिम समुदाय के नेताओं के साथ बैठक बुलाई है और उन्हें आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया है. हमने आरोपी द्वारा इस्तेमाल किए गए मोबाइल फोन को जब्त कर लिया है.’

गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर इस्लाम के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट शेयर करने के कारण गुजरात में जनवरी में एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई थी. इस्लाम के खिलाफ कथित फेसबुक पोस्ट के कारण गुजरात के युवक की हत्या के मामले में इसी साल जनवरी में ATC ने दिल्ली के एक मौलवी को गिरफ्तार किया था. पुलिस के मुताबिक फेसबुक पर कथित आपत्तिजनक पोस्ट के कारण गुजरात के धंधुका शहर में किशन बोलिया नाम के एक व्यक्ति की हत्या हुई थी. इस मामले में गुजरात आतंकरोधी दस्ता यानी एटीएस ने मौलवी कमर गनी उस्मानी को दिल्ली से गिरफ्तार किया था.

Tags: Gujarat, Islam, Islam religion, Muslim

अगली ख़बर