PM मोदी ने नहीं किया आचार संहिता का उल्लंघन, चुनाव आयोग से मिली क्लीन चिट

कांग्रेस का आरोप था कि पीएम ने अहमदाबाद में वोट डालने के बाद आचार संहिता का उल्लंघन किया था

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 24, 2019, 7:23 PM IST
  • Share this:
चुनाव आयोग का मानना है कि लोकसभा के तीसरे चरण में वोट डालने अहमदाबाद पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आचार संहिता का कोई उल्लंघन नहीं किया. कांग्रेस ने चुनाव आयोग से पीएम मोदी की शिकायत की थी. उनका आरोप था कि पीएम ने वहां वोट डालने के बाद आचार संहिता का उल्लंघन किया. कांग्रेस की शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने उन्हें क्लीन चिट दे दी.

आपको बता दें कि मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वोट डालने के लिए अहमदाबाद पहुंचे थे. सबसे पहले उन्होंने अपनी मां से मुलाकात की और उनसे आशीर्वाद लिया. इसके बाद वो खुली जीप में मतदान केंद्र पर पहुंचे थे. वोट डालने के बाद कुछ देर तक वो पैदल चलते रहे और लोगों का अभिवादन किया. इसके बाद पीएम ने मीडिया से भी बात की थी.

वोट डालने के बाद PM मोदी ने कहा, 'एक तरफ आतंकवाद का शस्त्र IED होता है तो लोकतंत्र की ताकत वोटर ID (VID) होता है.'



उन्होंने कहा, 'आज देश में तीसरे चरण का मतदान हो रहा है. मेरा सौभाग्य है कि मुझे भी आज कर्तव्य निभाने का मौका मिला है. वोट देकर इस महान लोकतंत्र के पर्व में सक्रिय भागीदारी का मौका मिला. जैसा कुंभ के मेले में स्नान करके लगता है, वैसे मतदान करके मैं पवित्रता महसूस कर रहा हूं.'



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मतदान करने के लिए सुबह ही नई दिल्ली से अहमदाबाद पहुंचे थे. यहां पहुंचते ही पीएम सबसे पहले अपनी मां हीराबेन के घर गए. उनके पैर छूकर आशीर्वाद लिया. इस दौरान मां हीराबेन ने पीएम मोदी को आशीर्वाद स्वरूप माता की चुनरी, नारियल, मिश्री और 500 रुपये दिए.

पीएम मोदी ने कहा, 'मैं सभी मतदाताओं से अपील करता हूं कि वे उमंग से मतदान करें. किसे मतदान करना है, यह भारत के मतदाता सबसे अच्छी तरह कर सकते हैं. पहली बार मतदान करने वालों को मेरी बहुत-बहुत शुभकामनाएं. यह सदी पहली बार वोट डालने वालों की है. उन्हें अपनी सदी को उज्ज्वल बनाने के लिए वोट करना है.'

ये भी पढ़ें:

तीसरे चरण के मतदान में भी EVM पर घमासान, चुनाव आयोग पर फिर उठे सवाल

गुरदासपुर में विनोद खन्ना के अलावा आज तक नहीं जीता कोई भाजपाई, क्या होगा सनी देओल का?

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading