Coronavirus: गुजरात में हालात बिगड़े, एक दिन में दर्ज किए गए रिकॉर्ड 1,790 नए मामले

देश में जहां एक तरफ कोविड 19 वैक्सीनेशन का कार्यक्रम तेजी से चल रहा है तो वहीं दूसरी तरफ कोरोना संक्रमण के मामलों में भी तेजी से इजाफा हो रहा है. (प्रतीकात्मक)

देश में जहां एक तरफ कोविड 19 वैक्सीनेशन का कार्यक्रम तेजी से चल रहा है तो वहीं दूसरी तरफ कोरोना संक्रमण के मामलों में भी तेजी से इजाफा हो रहा है. (प्रतीकात्मक)

Gujarat Coronavirus case updates: नए मामले सामने के बाद राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 2,92,169 पहुंच गया है. वहीं, 8 मौत होने से मृतकों की संख्या 4,466 तक पहुंच गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2021, 9:19 PM IST
  • Share this:
अहमदाबाद. वैक्सीनेशन के बीच भारत में एक बार फिर कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. महाराष्ट्र और कर्नाटक में हालात चिंताजनक है. वहीं, गुजरात (Gujrat Corona Update) में भी अब हालात बिगड़ रहे हैं. गुजरात में पिछले 24 घंटे में 1790 केस दर्ज किए गए हैं. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार जब से भारत में कोरोना वायरस आया है तब से लेकर अब तक 24 मार्च को सार्वधिक केस दर्ज किए हैं.

नए मामले सामने के बाद राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 2,92,169 पहुंच गया है. वहीं, 8 मौत होने से मृतकों की संख्या 4,466 तक पहुंच गई है. बुधवार को स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि अहमदाबाद और सूरत में दो-दो मौतें और गांधीनगर, जामनगर, राजकोट और वडोदरा में एक-एक कोरोना मरीज की मौत हुई है. पिछले 24 घंटों में अब तक 1255 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक होकर अपने घर चले गए है. गुजरात में 2,77,603 कोरोना संक्रमित मरीज वायरस से जीत गए हैं.

प्रदेश में अभी 31 दिनों से नए कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या ज्यादा है, और कोरोना से डिस्चार्ज होने वालों की संख्या बहुत कम है. राज्य में अब तक 76 कोरोना संक्रमित मरीज वेंटिलेटर पर हैं और 8242 मरीजों की हालत अभी ठीक है.



त्योहारों के मद्देनजर दिशा-निर्देश जारी
गुजरात में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने आगामी होली के त्योहार को लेकर भी कुछ दिशा-निर्देश जारी किए हैं. उपमुख्यमंत्री के मुताबिक राज्य मे सीमित संख्या में ही होलिका दहन को मंजूरी दी गई है. इसके साथ ही राज्य़ सरकार ने बढ़ते मामलों को देखते हुए अगले दिन रंग खेलने पर भी रोक लगा दी है. वहीं स्कूल कॉलेज और ट्यूशन क्लासेस को बंद करने के भी आदेश जारी कर दिए गए हैं.

ये भी पढ़ेंः- कोविशील्ड से नहीं होती ब्लड क्लॉटिंग, शंकाओं पर सरकार बोली-बेफिक्र रहें

बता दें कि गुजरात ही नहीं देश के कई और राज्यों में भी कोरोना बेकाबू होता जा रहा है. इन राज्यों में महाराष्ट्र, पंजाब, हरियाणा और मध्य प्रदेश शामिल हैं. ये सभी राज्य कोरोना के हॉट स्पॉट बताए जा रहे हैं. ऐसे में राज्य सरकारों द्वारा भी कोविड 19 से बिगड़ते हालातों के देखते हुए कड़े कदम उठाए जा रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज