• Home
  • »
  • News
  • »
  • gujarat
  • »
  • अहमदाबाद: गृह मंत्री अमित शाह ने सिटी सिविक सेंटर का किया उद्घाटन, कल रथयात्रा में होंगे शामिल

अहमदाबाद: गृह मंत्री अमित शाह ने सिटी सिविक सेंटर का किया उद्घाटन, कल रथयात्रा में होंगे शामिल

गृह मंत्री अमित शाह (फोटो-ANI)

गृह मंत्री अमित शाह (फोटो-ANI)

Amit Shah in Gujrat: 12 जुलाई की सुबह रथ यात्रा की शुरुआत से पहले केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह मंदिर में मंगला आरती करेंगे. गुजरात सरकार ने भगवान जगन्नाथ की 144वीं रथ यात्रा के लिए बृहस्पतिवार को मंजूरी प्रदान कर दी.

  • Share this:
    अहमदाबाद. गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने रविवार को अहमदाबाद के साउथ बोपाल इलाके में एक सिटी सिविक सेंटर का उद्घाटन किया. शाह कल यानी सोमवार को अमहदाबाद में भगवान जगन्नाथ रथयात्रा में भी शामिल होंगे. वे शनिवार देर शाम वायुसेना के विशेष विमान से अहमदाबाद हवाईअड्डे पहुंचे. राज्य के गृह मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा, बीजेपी अध्यक्ष और अहमदाबाद के मेयर ने उनका स्वागत किया.

    रविवार और सोमवार को वो गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र के विभिन्न क्षेत्रों में विकास कार्यों का उद्घाटन करेंगे. इसी के तहत आज उन्होंने सिटी सिविक सेंटर का उद्घाटन किया. अहमदाबाद में जल वितरण प्रणाली के साथ-साथ पश्चिम रेलवे औडा और पालिका की विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन करेंगे.

    ये भी पढ़ें:- अफगानी राजदूत बोले- अमेरिकी सेना की अचानक वापसी से खतरनाक हुए हालात

    सोमवार को रथयात्रा के बाद गृह मंत्री शाह दिन में गांधीनगर क्षेत्र में विभिन्न कार्यक्रमों का उद्घाटन करेंगे. सोमवार को सुबह 11.45 बजे वे कलोल शहर के साथ-साथ गांधीनगर तालुका में सरकार की विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन और अंतिम रूप देंगे. कार्यक्रम नारदीपुर झील के पास होगा जबकि दोपहर 1.15 बजे नेशनल फॉरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी में नवनिर्मित नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक बिल्डिंग का उद्घाटन किया जाएगा.

    बता दें कि 12 जुलाई की सुबह रथ यात्रा की शुरुआत से पहले केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह मंदिर में मंगला आरती करेंगे. गुजरात सरकार ने भगवान जगन्नाथ की 144वीं रथ यात्रा के लिए बृहस्पतिवार को मंजूरी प्रदान कर दी. रथ यात्रा में सीमित संख्या में कुछ निश्चित लोगों को ही हिस्सा लेने की अनुमति होगा तथा इस दौरान कोविड-19 संबंधी दिशा-निर्देशों का पूरी तरह से पालन किया जाएगा. कोविड-19 महामारी के मद्देनजर राज्य सरकार ने ये स्पष्ट तौर पर साफ कर दिया है कि रथ यात्रा में केवल तीन रथों और दो अन्य गाड़ियों के अलावा किसी भी प्रकार के वाहन को हिस्सा लेने की अनुमति नहीं होगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज