अहमदाबाद: IIM में कोरोना विस्फोट, 40 छात्र संक्रमित, 12 मार्च को देखने गए थे मैच

घटना के बाद पुराने और नए परिसरों की जांच की गई. इनमें से 17 अन्य कोरोना पॉजिटिव मिले

घटना के बाद पुराने और नए परिसरों की जांच की गई. इनमें से 17 अन्य कोरोना पॉजिटिव मिले

Coronavirus: गुजरात में कोविड-19 के रिकॉर्ड 2,190 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,96,320 हो गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2021, 8:50 AM IST
  • Share this:
अहमदाबाद. गुजरात में एक बार फिर से कोरोना वायरस (Coronavirsu) की लहर देखी जा रही है. अहमदाबाद में इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट (IIM) के 40 छात्र और प्रोफेसर कोरोना से संक्रमित हो गए हैं. कोरोना के सारे मामले एक हफ्ते के भीतर आए हैं. कहा जा रहा है कि छात्रों द्वारा जानकारी छिपाने के कारण कैपस में कोरोना संक्रमण बढ़ गया है. बता दें कि 12 मार्च को यहां के कई स्टूडेंट भारत और इंग्लैंड के बीच मैच देखने के लिए नरेंद्र मोदी स्टेडियम गए थे.

अहमदाबाद नगर निगम के उप स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर मेहुल आचार्य ने कहा कि जांच के दौरान, जानकारी मिली थी कि IIM के 6 छात्र 12 मार्च को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मैच देखने गए थे. जिसमें से 5 छात्रों में सबसे पहले कोरोना वायरस की पुष्टि हुई. बाद में ये संख्या बढ़ कर 23 हो गई.

40 लोग संक्रमित

घटना के बाद पुराने और नए परिसरों की जांच की गई. इनमें से 17 अन्य कोरोना पॉजिटिव मिले. इस तरह आईआईएम में केवल एक सप्ताह में, 40 लोग कोरोना से संक्रमित हो गए. इस मुद्दे पर कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता मनीष दोशी ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि एक अंतरराष्ट्रीय स्तर के परिसर में इस तरह की घोर लापरवाही सामने आई है.
ये भी पढ़ें:- Coronavirus: क्या है डबल म्यूटेंट वेरिएंट वायरस और कितना घातक हो सकता है?

2 हज़ार से ज्यादा नए केस

गुजरात में कोविड-19 के रिकॉर्ड 2,190 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,96,320 हो गई. स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी. महामारी के प्रसार के बाद से पहली बार एक दिन में कोविड-19 के 2,000 से ज्यादा मामले सामने आए हैं. अधिकारियों ने बताया कि दिन में छह मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 4,479 हो गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज