• Home
  • »
  • News
  • »
  • gujarat
  • »
  • Ahmedabad News: नकली सोने के चक्कर में फंसा व्यापारी, 20 लाख रुपये में खरीदी सुनहरी ईंट

Ahmedabad News: नकली सोने के चक्कर में फंसा व्यापारी, 20 लाख रुपये में खरीदी सुनहरी ईंट

नकली सोने की ईंट

नकली सोने की ईंट

बाबुल नाम के एक व्यक्ति ने अहमदाबाद में अपने दोस्तों को फोन किया कि उन्हें घर बनाते समय खुदाई में सोने की ईंट मिली है, जिसे वो बेचना चाहते हैं. उसने ये भी कहा कि उसके गांव में कोई अमीर नहीं है, इसलिए वो इसे वहां नहीं बेच सकता है.

  • Share this:

    अहमदाबाद. किसी ने सच ही कहा है कि लोभ के चक्कर में कई बार इंसान फंस जाता है. एक ऐसा ही मामला अहमदाबाद में देखने को मिला है. यहां के एक व्यापारी को 20 लाख रुपये का चूना लगा है. दरअसल वो नकली सोने को असली समझ बैठा. उन्हें लगा कि ढाई किलो के सोने की ईंट (Gold Brick) उन्हें सस्ते में मिल रही है. लिहाजा उसने 20 लाख में सौदा कर लिया, लेकिन बाद में पता चला कि वो ईंट असली नहीं नकली थीं. इस मामले को लेकर अहमदाबाद में FIR दर्ज कराई गई है.

    अमर पंचाल नाम के एक शख्स ने पुलिस को बताया कि असम में उन्हें नकली सोने का ईंट बेचा गया. दरअसल वहां बाबुल नाम के एक व्यक्ति ने अहमदाबाद में अपने दोस्तों को फोन किया कि उन्हें घर बनाते समय खुदाई में सोने की ईंट मिली है, जिसे वो बेचना चाहते हैं. पंचाल ने बताया कि इसको लेकर उन्हें 12 दिसंबर को बाबुल से बात हुई. पंचाल ने कहा, ‘वीडियो कॉल पर उसने मुझे सोने की ईंट दिखाया. देखने में वो एकदम असली लग रहा था. बाबुल ने बताया कि इसकी कीमत 45 लाख रुपये है. उसने ये भी कहा कि उसके गांव में कोई अमीर नहीं है इसलिए वो इसे वहां नहीं बेच सकता है. इसलिए उसने इसे बेचने के लिए अपने दोस्त को कॉल किया था.’

    सोने की नकली ईंट
    इसके बाद पंचाल असम गए. वहां से वो कुछ सोने के सैंपल लेकर अहमदाबाद लौटे. जांच में पता चला की ये असली सोना था. इसके बाद पंचाल 2 फरवरी को एक बार फिर से असम गए. बाबुल ने उनसे दो मोबाइल फोन की भी डिमांड की थी. इसकी कीमत 12 हजार रुपये थी. इसके अलावा वहां इन्होंने सोने की ईंट के लिए 20 लाख रुपये भी दिए. लेकिन जब अहमदाबाद लौटे तो पता चला कि ये सोना नकली था.

    ये भी पढ़ें:- पेट्रोल की बढ़ती कीमतों पर धर्मेंद्र प्रधान की सफाई, जानिए किस पर फोड़ा ठीकरा

    थाने में दर्ज कराई FIR
    अहमदाबाद आए और सोने की ईंट ले गए और अपने परिचित सोनी को दिखाने के लिए गए, तो उन्हें पता चला कि सोने की ईंट नकली थी. उन्होंने पुलिस को पूरी घटना की सूचना देने के बाद खड़िया पुलिस स्टेशन में तीन लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज