अपना शहर चुनें

States

अहमदाबाद में किराये के नाम पर 65 हजार का कैमरा ले उड़ा शातिर, खोज रहा मालिक

कैमरा ले उड़ा शातिर. (प्रतीकात्‍मक फोटो)
कैमरा ले उड़ा शातिर. (प्रतीकात्‍मक फोटो)

यह घटना उस्मानपुरा इलाके में रहने वाले मौलिक शाह के साथ हुई है. उनका नारनपुरा में एक ऑफिस है और वह फोटोग्राफी का कारोबार चलाते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 4, 2021, 7:43 AM IST
  • Share this:
अहमदाबाद. अभी तक आपने कार या अन्‍य बड़ी चीजें किराये पर लेकर उसे वापस ना करके चुरा लेने के मामलों के बारे में सुना होगा, लेकिन गुजरात के अहमदाबाद (Ahmedabad) में एक अनोखा मामला सामने आया है. यहां एक व्‍यक्ति ने दुकान से कैमरा किराये पर लिया और फिर उसे लेकर फुर्र हो गया. अब कैमरा मालिक उसकी तलाश में भटक रहा है. पुलिस से भी इसकी शिकायत की गई है.

यह घटना उस्मानपुरा इलाके में रहने वाले मौलिक शाह के साथ हुई है. उन्‍होंने नारनपुरा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है जिसमें आरोप लगाया गया है कि उनका नारनपुरा में एक ऑफिस है और वह फोटोग्राफी का कारोबार चलाते हैं. उनका ऑफिस एक मोबाइल एप में कैमरा किराए पर लेने के लिए पंजीकृत है. जिसके आधार पर वह कैमरे को किराए पर देते हैं.

उन्‍होंने शिकायत में जानकारी दी है कि दिसंबर में उनके पास एक व्यक्ति का फोन आया. उसने कहा कि उसे फोटोज लेने के लिए एक कैमरा किराए पर चाहिए. शाह ने उसे पहचान प्रमाण के साथ ऑफिस बुलाया. वह आदमी दोपहर को अपने आधार कार्ड के साथ शाह के ऑफिस पहुंच गया. शाह ने उस व्‍यक्ति का पहचान पत्र देखकर कागजी कार्रवाई करके 1000 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से उसे कैमरा किराये पर दे दिया. कैमरे की कीमत 65 हजार रुपये है.



उस व्‍यक्ति ने शाह को कैमरे के किराये के रूप में 900 रुपये दिए और कहा कि 100 रुपये बाद में देगा. शाम को कैमरा वापस लेने के सिलसिले में शाह ने उस व्‍यक्ति को कॉल किया तो उसका मोबाइल बंद मिला. इसके बाद उसे उसके साथ धोखा होने का संदेह हुआ. ऐसे में वह आधार कार्ड पर लिखे पते पर पहुंच गया. वहां वह व्‍यक्ति मिला नहीं तो वह परेशान हो गया.

उन्होंने समाज के अध्यक्ष और सचिव से संपर्क किया. सभी ने कहा कि इस तस्वीर वाला व्यक्ति यहां नहीं रहता है और वे उसे जानते भी नहीं हैं. पुलिस ने मामले में शिकायत दर्ज करके आगे की जांच शुरू कर दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज