अहमदाबाद: फैक्ट्री में लगी भीषण आग, अब तक कोई हताहत नहीं

मुख्य अग्निशमन अधिकारी राजेश भट्ट ने बताया कि आग रात साढ़े आठ बजे लगी.

मुख्य अग्निशमन अधिकारी राजेश भट्ट ने बताया कि आग रात साढ़े आठ बजे लगी.

Ahmedabad News: मुख्य अग्निशमन अधिकारी राजेश भट्ट ने बताया कि आग रात साढ़े आठ बजे लगी. उन्होंने बताया कि इसमें किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2021, 9:26 AM IST
  • Share this:
अहमदाबाद.  शुक्रवार देर शाम अहमदाबाद शहर में GIDC के फेज -4 में एल्युमिनियम फॉयल बनाने वाली कंपनी मरुधर प्रिंटिंग इंडस्ट्रीज में भीषण आग (Fire) लग गई. आग इतनी भयंकर थी कि फायर ब्रिगेड की 47 गाड़ियों को आग पर काबू पाने के लिए लगाया गया. शनिवार को सुबह 8 बजे तक आग पर काबू नहीं पाया गया था. राहत की बात ये है कि अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. इस भीषण अग्निकांड के बाद आसपास के कारखानों और निवासियों के बीच चिंता बढ़ गई है.

शुरुआती जांच में पता चला है कि एल्युमिनियम फॉयल बनाने वाली कंपनी के बॉयलर में आग लग गई. इसमें मौजूद केमिकल तेज़ी से फैलने लगा. आग लगने से ठीक पहले आसपास के स्टाफ को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया. लगातार आग के साथ कई विस्फोट भी हुए. स्थानीय लोगों ने कहा कि केमिकल की वजह से ये आग लगी.

ये भी पढ़ें:- मुंबई: मास्‍क नहीं पहनने पर रोका तो महिला ने बीएमसी मार्शल की कर दी पिटाई



आग पर काबू पाने की कोशिश
मुख्य अग्निशमन अधिकारी राजेश भट्ट ने बताया कि आग रात साढ़े आठ बजे लगी. उन्होंने बताया कि इसमें किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. उन्होंने बताया कि दमकल की 47 गाड़ियां और 150 कर्मी मौके पर भेजे गए हैं.

लाखों का नुकसान
आग की स्थिति को देखते हुए फैक्ट्रियों में रखी ज्वलनशील तरल पदार्थ को घटनास्थल के पास सुरक्षित स्थान पर ले जाने के लिए भी अभियान चलाया गया. आग से लाखों रुपये का नुकसान होने का अंदेशा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज