सूरत निकाय चुनाव: कांग्रेस का आरोप- BJP ने मतदाताओं को गुमराह करने के लिए डमी EVM लगवाई

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मांग की है कि निर्वाचन आयोग वार्ड नंबर 18 लिम्बायत में हुए मतदाताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करे.

Municipal corporation elections Congress: कांग्रेस का कहना है कि सुमन संगिनी सोसाइटी में मतदान केंद्र पर एक टेबल पर डमी ईवीएम को रखा गया था.

  • Share this:
    सूरत.  कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि है कि भाजपा ने स्थानीय निकाय चुनाव (Municipal corporation elections ) में सूरत के लिंबायत क्षेत्र में मतदाताओं को गुमराह करने के लिए एक डमी ईवीएम लगवाई. ये घटना वार्ड नंबर 18 की है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रिटर्निंग ऑफिसर से इसकी शिकायत भी की है. यहां रविवार को नगर निकाय चुनाव के लिए वोटिंग हुई थी.

    कांग्रेस का कहना है कि सुमन संगिनी सोसाइटी में मतदान केंद्र पर एक टेबल पर डमी ईवीएम को रखा गया था. ईवीएम में मतदाताओं को भाजपा उम्मीदवारों को वोट देने के लिए सिखाया जा रहा था.कांग्रेस नेता केतनभाई ने कहा कि मतदान केंद्र के 200 मीटर के भीतर ये ईवीएम लगाई गई थी. मतदान के लिए आचार संहिता के अनुसार, टेबल पर किसी भी पार्टी को कुछ भी रखने की इजाजत नहीं रहती है.



    ये भी पढ़ें:- SBI दे रहा सस्ता गोल्ड लोन, सिर्फ एक मिस्ड कॉल दीजिए और मिलेगी पूरी जानकारी

    रिटर्निंग अधिकारी के को शिकायत दर्ज करने का प्रस्ताव कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा लिया गया है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मांग की है कि निर्वाचन आयोग वार्ड नंबर 18 लिम्बायत में हुए मतदाताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करे.

    ये भी पढ़ें:- मौसम अलर्ट: आज से इन राज्‍यों में होगी बारिश, दिल्‍ली में छाएगा कोहरा

    बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को अहमदाबाद नगर निगम के चुनाव के लिए यहां एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला और नगर निकाय चुनाव में भाजपा की जीत को लेकर भरोसा जताया. गुजरात में छह नगर निगमों- अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, राजकोट, जामनगर और भावनगर के चुनाव के लिए मतदान जारी है. भाजपा का छह निगमों पर पिछले कई कार्यकाल से शासन रहा है.